होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana में भाजपा की शानदार जीत पर बोले प्रधानमंत्री मोदी, कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

Haryana में भाजपा की शानदार जीत पर बोले प्रधानमंत्री मोदी, कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

 

Haryana Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के लोगों को राज्य चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को निर्णायक जीत दिलाने के लिए धन्यवाद दिया और इसे "विकास और सुशासन" की जीत बताया।

एग्जिट पोल की भविष्यवाणियों को पलटते हुए, भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा में अपनी सरकार बनाने के लिए तैयार है। भाजपा ने हरियाणा में 90 में से 48 सीटें जीतीं; बहुमत का आंकड़ा 46 है। कांग्रेस ने 37 सीटें जीतीं। प्रधानमंत्री मोदी ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मैं हरियाणा की जनता को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत देने के लिए नमन करता हूं।”

उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया कि सरकार उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक प्रयास करेगी और "कोई कसर नहीं छोड़ेगी।" अपने पार्टी सदस्यों को बधाई संदेश देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में भाजपा की सफलता के लिए उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को श्रेय दिया। उन्होंने कहा, "मेरे सभी साथी पार्टी कार्यकर्ताओं को मेरी हार्दिक बधाई," उन्होंने कहा कि उन्होंने न केवल लोगों की ईमानदारी से सेवा की है, बल्कि पार्टी के विकास एजेंडे को भी प्रभावी ढंग से लोगों तक पहुंचाया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि यह जीत उनके सामूहिक प्रयासों से मिली एक "ऐतिहासिक जीत" है। इस बीच, कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों से नाखुश दिखी, क्योंकि उसने दावा किया कि ईवीएम में छेड़छाड़ की गई और भाजपा पर लोगों की इच्छा को कुचलने का आरोप लगाया। 

मीडिया से बात करते हुए, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, "पूरी दोपहर मैं चुनाव आयोग के संपर्क में रहा। चुनाव आयोग ने मेरी शिकायत का जवाब दिया है। मैंने जवाब का जवाब दिया है। हमें कम से कम तीन जिलों में मतगणना की प्रक्रिया और ईवीएम के कामकाज पर बहुत गंभीर शिकायतें मिली हैं। हमने हरियाणा में अपने वरिष्ठ सहयोगियों से बात की है। यह जानकारी एकत्र की जा रही है और हमें उम्मीद है कि हम इसे चुनाव आयोग के समक्ष समेकित रूप में प्रस्तुत करेंगे।"

यह भी पढ़ें- Haryana में जीत के बाद Nayab Saini ने की PM Modi से मुलाकात, फोटो वायरल


संबंधित समाचार