होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कौन होगा Haryana का अगला CM? हुड्डा, सैलजा और Nayab Saini में छिड़ी जुबानी जंग

कौन होगा Haryana का अगला CM? हुड्डा, सैलजा और Nayab Saini में छिड़ी जुबानी जंग

 

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने में अब ज्यादा समय नहीं बचा। बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना कल सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी और दोपहर तक साफ़ हो जाएगा की प्रदेश में किसकी सरकार बननी है। लेकिन इससे पहले कई नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है की कौन प्रदेश का अगला CM होगा?

हुड्डा के समर्थन में आए जयप्रकाश जेपी

हिसार के सांसद जयप्रकाश जेपी खुलकर हुड्डा के समर्थन में आए और कहा कि विधायकों की अनुशंसा पर हुड्डा का सीएम बनना तय है। एक सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि 2005 से पहले हरियाणा में जेलों से सरकार चलती थी। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में बदमाश हरियाणा छोड़कर चले गए थे। कांग्रेस की सरकार बनने पर बदमाश फिर हरियाणा से बाहर होंगे।

सैलजा ने कहा, आलाकमान को फैसला लेना चाहिए

कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने मुख्यमंत्री पद के दावे के सवाल पर एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'हर राज्य में ग्रुप होते हैं। यह राजनीति का हिस्सा है। हरियाणा या मेरी पार्टी पर उंगली क्यों उठाएं? ऐसा केवल चुनावों के दौरान ही नहीं हुआ है। ज़मीन पर हम सभी ने मिलकर कड़ी मेहनत की है। मुझे दावा क्यों करना चाहिए? इस मानसिकता से दूर रहें कि लोग दावा करते हैं। हमारे पास वरिष्ठता का एक स्तर है, जो जमीन पर कड़ी मेहनत करते हैं और पार्टी के लिए प्रतिबद्ध हैं। ऐसे लोगों पर विचार किया जाना चाहिए। मुझे उस समय भी लगता है और इस बार भी, विधायकों की गिनती आदि किसी भी पार्टी के लिए सही बात नहीं है। मुझे लगता है कि यह आलाकमान है जिसे फैसला लेना चाहिए।'

तीसरी बार सरकार बनाएंगे: सैनी

हरियाणा के कार्यवाहक सीएम नायब सैनी ने प्रदेश में तीसरी बार BJP की सरकार बनाने का दावा किया। सैनी ने एग्जिट पोल को खारिज करते हुए कहा कि आठ अक्टूबर को BJP प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने स्वीकार किया कि कई सीटों पर BJP और कांग्रेस का मुकाबला था। इसके बावजूद BJP बड़ी आसानी से बहुमत हासिल करेगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024 Results: कब और कितने बजे शुरू होगी मतगणना? यहां जानें फुल डिटेल


संबंधित समाचार