होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कैसी होगी IND vs BAN 1st Test में भारत की प्लेइंग XI? कप्तान Rohit Sharma ने दिए संकते

कैसी होगी IND vs BAN 1st Test में भारत की प्लेइंग XI? कप्तान Rohit Sharma ने दिए संकते

 

IND vs BAN 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दावा किया है कि टीम इस सीजन की शुरुआत शानदार तरीके से करना चाहती है। भारत अगले कुछ मैचों में कुल 10 टेस्ट मैच खेलेगा। इसके अलावा, रोहित ने दावा किया है कि उनकी नज़र जीत पर है और इसके अलावा कुछ नहीं, और इसी के आधार पर वह भारत की प्लेइंग इलेवन चुनेंगे।

क्या बोले रोहित शर्मा? 

चेन्नई में प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने कहा, "टीम के ज़्यादातर खिलाड़ियों का यहाँ होना अच्छा है और हम इस सीजन की शुरुआत शानदार तरीके से करना चाहते हैं। हम जिस तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं और टेस्ट कैसे जीतना चाहते हैं, उसके आधार पर 11 खिलाड़ियों का चयन करेंगे।"

रोहित सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन उतारने के इच्छुक हैं

लोगों ने अक्सर भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज को भारत बनाम न्यूजीलैंड या बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तुलना में उतना महत्वपूर्ण नहीं बताया है। लेकिन रोहित ने दावा किया है कि भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज कोई ड्रेस रिहर्सल नहीं होगी। वास्तव में टीम जीत के लिए कड़ी मेहनत करेगी क्योंकि प्रत्येक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) अंक मायने रखते हैं।

रोहित ने कहा, "देश के लिए खेलते समय हर खेल महत्वपूर्ण होता है, यह ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए ड्रेस रिहर्सल नहीं है, WTC अंक लेने हैं - सीज़न की शुरुआत शानदार तरीके से करने की ज़रूरत है।"

रोहित शर्मा ने स्पष्ट किया है कि वह इस सीरीज को हल्के में नहीं ले रहे हैं। भारत वर्तमान में WTC स्टैंडिंग में चार्ट में शीर्ष पर है। और ऑस्ट्रेलिया के सामने भारत स्वाभाविक रूप से जीतना चाहेगा और स्टैंडिंग में अपनी बढ़त को और बढ़ाना चाहेगा। इसने भारतीय कप्तान को यह दावा करने के लिए प्रेरित किया है कि वह शुरुआती टेस्ट के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ XI का चयन करेंगे।

 

यह भी पढ़ें- Firozabad में गुंडागर्दी, मार्निंग वाक पर निकले BJP पार्षद को बदमाशों ने गोली मारी, हालत गंभीर


संबंधित समाचार