होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Diwali से पहले Haldwani के बाजार में उमड़ी भीड़, सजावट का सामान खरीदने पहुंचे लोग

Diwali से पहले Haldwani के बाजार में उमड़ी भीड़, सजावट का सामान खरीदने पहुंचे लोग

 

Haldwani Diwali 2024: धनतेरस से पहले ही बाजारों में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। बीते रविवार को बाजार में ग्राहकों की जमकर भीड़ देखने को मिली। बर्तन बाजार से लेकर सोना, फूल, रंग-बिरंगी बिजली की मालाओं की दुकानों में ज्यादा भीड़ देखने को मिली। इस दौरान उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी बड़ी मात्रा में लोगों को खरीदारी करते हुए देखा गया।

मंगलवार को होने वाले धनतेरस पर्व के लिए बाजार पूरी तरह सज गया है। रविवार को खील-खिलौनों से लेकर फूल-मालाओं समेत घरेलू सजावट के सामान से बाजार जगमग रहा। छुट्टी का दिन होने के कारण रविवार सुबह से देर शाम तक लोग दीपावली की खरीदारी में व्यस्त रहे। मीरा बाजार, सदर बाजार, बर्तन बाजार में ग्राहकों की भीड़ रही। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा का कहना है कि ग्राहकों के पास खरीदारी के काफी ऑप्शन हैं। मॉल और ऑनलाइन कारोबार होने के बावजूद लोगों का स्थानीय बाजार पर विश्वास बना हुआ है।

भाव बढ़ने के बाद भी सोने और चांदी के बाजार में दिखी भीड़ 

वर्तमान में सोना 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम 81 हजार से ऊपर चला गया है। वहीं चांदी भी एक लाख रुपये प्रतिकिलो पहुंच गई है। सर्राफा कारोबारी राजेश अग्रवाल ने बताया कि सोने के साथ हीरे की अंगूठी, ब्रेसलेट, टॉप्स और नेकलेस की डिमांड कर रहे हैं। ब्रेसलेट 35 हजार, नेकलेस एक लाख और अंगूठी सात हजार रुपये से उपलब्ध है। 

ग्रीन सिटी सर्राफा एंड स्वर्णकार एसोसिएशन के अध्यक्ष घनश्याम रस्तोगी ने बताया कि सोने के दाम बढ़ने के बावजूद खरीदारों का उत्साह कम नहीं हुआ है। दीपावली पर लोगों ने चांदी से बनी लक्ष्मी, गणेश जी की मूर्ति, बर्तन और सिक्कों की डिमांड की है। ग्राहक पांच और 10 ग्राम के गोल्ड कॉइन ले रहे हैं। कुछ लोगों ने एक किलो चांदी की ब्रिक भी आर्डर की हैं।


संबंधित समाचार