होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Uttar Pradesh News: करवा चौथ पर महिला ने ली पति की जान, खाने में दिया जहर

Uttar Pradesh News: करवा चौथ पर महिला ने ली पति की जान, खाने में दिया जहर

 

Karwa Chauth 2024: उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी में एक महिला ने कथित तौर पर करवा चौथ का व्रत पूरा करने के तुरंत बाद अपने पति को जहर देकर मार डाला। करवा चौथ एक हिंदू त्योहार है जिसमें पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। 

कौशाम्बी जिले के कड़ा धाम पुलिस स्टेशन के अनुसार, 32 वर्षीय शैलेश कुमार नामक व्यक्ति को उसकी पत्नी सविता ने जहर दे दिया क्योंकि दोनों के बीच कथित तौर पर वैवाहिक समस्याएं थीं। करवा चौथ पर शैलेश सुबह से ही तैयारियां कर रहे थे, जबकि उनकी पत्नी अपने पति की लंबी आयु के लिए पारंपरिक व्रत रख रही थीं।

हालांकि, शाम को जब व्रत खोलने की रस्म होने वाली थी, तो पति-पत्नी में कहासुनी हो गई। कुछ देर बाद मामला शांत हो गया और सविता ने अपने पति के लिए मैक्रोनी बनाई। शैलेश को पता नहीं था कि खाने में जहर मिला हुआ है। इसे खाने के बाद उसकी तबीयत तेजी से बिगड़ने लगी। सविता पड़ोसी के यहां जाने के बहाने भाग गई।

शैलेश की हालत बिगड़ने पर उसके परिवार वाले उसे अस्पताल ले गए, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत से पहले शैलेश ने एक वीडियो बयान दर्ज किया, जिसमें उसने अपनी पत्नी पर उसे जहर देने का आरोप लगाया।

शैलेश की मौत से सदमे में आए उसके परिवार ने पुलिस को सूचना दी, जिसने शव को पोस्टमार्टम के लिए ले लिया। शैलेश के भाई की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सविता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस ने बाद में आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया और उससे घटना के बारे में पूछताछ कर रही है। कौशाम्बी के पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की आगे की जांच जारी है। उन्होंने यह भी कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- 'आप नहीं चाहते कि भारत धर्मनिरपेक्ष बने?', प्रस्तावना संशोधन याचिका पर सुप्रीम कोर्ट


संबंधित समाचार