होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पीड़िता के पिता बोले- बेटी का शव देते वक्त पुलिस ने पैसे ऑफर किए; कहा- हमने जिम्मेदारी निभा दी

पीड़िता के पिता बोले- बेटी का शव देते वक्त पुलिस ने पैसे ऑफर किए; कहा- हमने जिम्मेदारी निभा दी

 

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर को लेकर आज 28वें दिन प्रदर्शन जारी है। बुधवार देर रात डॉक्टर के माता-पिता भी प्रदर्शन में शामिल हुए।

पीड़िता के पिता ने कहा?

उन्पुहोंने कहा कि पुलिस शुरुआत से ही इस केस को दबाने की कोशिश कर रही है। डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने तक हमें पुलिस स्टेशन में इंतजार करना पड़ा। बाद में, जब बेटी का शव हमें सौंपा गया तो एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने हमें पैसे देने की पेशकश की।

कोलकाता पुलिस पर पीड़ित के पेरेंट्स के 2 आरोप

“जब तक अंतिम संस्कार नहीं हुआ, 300-400 पुलिस वालों ने हमें घेर रखा था, लेकिन अंतिम संस्कार हो जाने के बाद वहाँ एक भी पुलिस वाला नहीं दिखा। परिवार क्या करेगा, कैसे घर जाएगा, पुलिस ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली।”

“जब घर में बेटी का शव माता-पिता के सामने पड़ा था और हम आंसू बहा रहे थे, तब पुलिस पैसे दे रही थी, क्या यही पुलिस की मानवता है? पुलिस कह रही थी कि उन्होंने अपनी सारी जिम्मेदारियाँ पूरी कर दी हैं, क्या इसे ही जिम्मेदारी निभाना कहते हैं?"

आज के अपडेट्स

पश्चिम बंगाल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने गृह मंत्री अमित शाह को लेटर लिखा। उन्होंने मांग की है कि वे वर्तमान में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल को दिए गए राष्ट्रपति पुलिस पदक और पुलिस पदक को वापस ले लें।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने ट्रेनी डॉक्टर के बारे में सोशल मीडिया पर की जा रही घिनौनी पोस्ट पर 18 सितंबर तक CBI से रिपोर्ट मांगी है। अदालत ने कहा कि पीड़िता की तस्वीर के साथ ऐसी घिनौनी टिप्पणियां की गई हैं, जो समाज के किसी भी सदस्य को स्वीकार्य नहीं हैं।

प्रदर्शन कर रही महिलाओं से छेड़छाड़, 2 आरोपी अरेस्ट

पश्चिम बंगाल में हजारों महिलाओं ने बुधवार रात प्रदर्शन किया। इसे रिक्लेम द नाइट नाम दिया गया। हालांकि इस दौरान दो जगह प्रदर्शन कर रही महिलाओं से छेड़छाड़ हुई। पहली घटना कोलकाता के जादवपुर की है। जहां एक बस स्टैंड पर एक व्यक्ति ने महिला के साथ गलत हरकत की। वहीं दूसरी घटना साउथ कोलकाता के गरिया इलाके की है। यहां नशे की हालत में एक शख्स ने कई महिलाओं से दुर्व्यवहार किया। दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है।

 
28 अगस्त को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने संदीप घोष की सदस्यता रद्द कर दी थी। वहीं 3 सितंबर को राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने भी घोष को सस्पेंड कर दिया था।

संदीप घोष की सुप्रीम कोर्ट में याचिका, HC के आदेश को चुनौती

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष ने बुधवार (4 सितंबर) को सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई। इसमें उसने 13 अगस्त को हाईकोर्ट के दिए आदेश को चुनौती दी है।

हाईकोर्ट ने CBI को आरजी कर रेप-हत्या केस और अस्पताल में वित्तीय गड़बड़ी की जांच CBI को सौंपी थी। सुप्रीम कोर्ट याचिका पर 6 सितंबर को सुनवाई करेगा।

3 सितंबर को ही अलीपुर जजेज कोर्ट ने संदीप और 3 अन्य लोगों को 8 दिन की CBI कस्टडी में भेजा। सभी पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय गड़बड़ी का आरोप है।

 


संबंधित समाचार