होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इन 4 लोगों के लिए कठिन रहेगा September का महिना, चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

इन 4 लोगों के लिए कठिन रहेगा September का महिना, चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

 

September Grah Gochar Effect 2024: आज से वर्ष 2024 के सितंबर माह की शुरुआत हो रही है। ज्योतिष अनुसार हर महीने में कई बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करते है, जिससे राशिचक्र प्रभावित होता है। इसी कड़ी में इस सितंबर महीने में 3 बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे है। पहले 4 सितंबर को बुध ग्रह सिंह राशि में, फिर 16 सितंबर को सूर्य ग्रह कन्या राशि में और 18 सितंबर को शुक्र ग्रह तुला राशि में गोचर करेंगे। इससे 4 राशियां सबसे अधिक प्रभावित होंगी। 

मेष राशिफल -सितंबर 2024 ग्रह गोचर प्रभाव

ज्योतिष के अनुसार सूर्य मेष राशि के छठे भाव में रहेंगे। मेष जातकों के महीने की शुरुआत अच्छी होने वाली है, जिसके परिणामस्वरूप शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धियां मिल सकती है। माह के बीच में कुछ परेशानियों को झेलना पड़ सकता है, इसमें मानसिक अशांति रहेगी और शत्रु पक्ष मजबूत स्थिति में होंगे। बनते हुए कार्य अचानक से बिगड़ सकते है। साथ ही रुपये-पैसे से जुड़े मामलों में नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। अपनी सेहत को लेकर भी सतर्क रहना होगा। 

मिथुन राशिफल -सितंबर 2024 ग्रह गोचर प्रभाव

सितंबर 2024 में 3 बड़े ग्रहों के गोचर प्रभाव से मिथुन राशि वालों का जीवन भी प्रभावित होगा। इन जातकों को गोचर अवधि के दौरान परिवार में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। सूर्य इस माह मिथुन के चतुर्थ भाव में संचार करेंगे, इसके प्रभाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ेगा। गोचर अवधिकाल में पैसे के लेन-देन को लेकर सतर्क रहना होगा। धन निवेश किसी अनुभवी-समझदार व्यक्ति के मार्गदर्शन के बाद ही करें। 

कन्या राशिफल -सितंबर 2024 ग्रह गोचर प्रभाव

सितंबर महीने में सूर्य कन्या राशि के पहले भाव में प्रवेश करेंगे। इसके प्रभाव से इन जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। साथ ही क्रोध और अंहकार भी व्यक्तित्व को ग्रसित करेगा। इन सब की वजह से समाज में कुछ संबंध बिगड़ने की संभावना है। गोचर अवधिकाल में शीघ्रता में फैसले लेने से बचें, अन्यथा नुकसान संभव है। लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें, अन्यथा चोरी की आशंका है। जीवनसाथी संग मनमुटाव रहेगा और आर्थिक तंगी झेलनी पड़ेगी। 


मकर राशिफल -सितंबर 2024 ग्रह गोचर प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सितंबर महीना मकर राशि के लोगों के लिए खर्चीला साबित होगा। इन जातकों की आमदनी प्रभावित होंगी और खर्चे बढ़ेंगे। इस अवधि में उधार लेने से बचें, अन्यथा भविष्य में चुकाना मुश्किल हो सकता है। पहले से बचत की गयी राशि से खर्चा चलाने का प्रयास करें। सितंबर में 3 बड़े ग्रहों का गोचर मकर राशि के लोगों की सेहत को भी बिगाड़ेगा। इस दौरान संभव है कि कोई पुराना रोग उभकर सामने आ जाए। 
 

यह भी पढ़ें- आगरा को मिली बड़ी सौगात, 2 सितंबर से चलेगी तीसरी Vande Bharat ट्रेन


संबंधित समाचार