होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बिटिया की वो अधूरी ख्वाहिश और कोलकता कांड की पीड़िता की मां का दर्द

बिटिया की वो अधूरी ख्वाहिश और कोलकता कांड की पीड़िता की मां का दर्द

 

Kolkata Rape Case : कोलकता रेप-मर्डर मामले में मृतक की मां ने शिक्षक दिवस पर एक खुला पत्र लिखा और अपने जीवन के सभी शिक्षकों को धन्यवाद दिया। पत्र के जरिए उन्होंने इंसाफ की लड़ाई में समाज से सपोर्ट की मांग की है। 5 सितंबर, शिक्षक दिवस के मौके पर पत्र में उन्होंने लिखा, मैं गरीब मृतक की मां हूं, आज शिक्षक दिवस पर मैं अपनी बेटी की तरफ से उसके सभी शिक्षकों को नमन करती हूं। बचपन से ही उसका सपना डॉक्टर बनने का था। उस सपने के पीछे आप ही प्रेरक शक्ति थे।

उन्होंने आगे कहा कि हम उसके अभिभावक के रुप में उसके साथ रहे हैं, उसने खुद भी मेहनत की । लेकिन मुझे लगता है, क्योंकि उसे आप जैसे अच्छे शिक्षक मिले, इसलिए वह डॉक्टर बनने का सपना पूरा कर पाई। 
मृतक की मां ने आगे कहा, "फिर डिग्री की बात आई, मेरी बेटी कहती थी, ‘मां मुझे पैसे की जरुरत नहीं है, बस अपने नाम के आगे ढेर सारी डिग्रियां चाहिए मैं चाहती हूं कि ज्यादा से ज्यादा मरीजों को ठीक करुं।"

उन्होंने घटना के दिन का जिक्र करते हुए कहा, "उस दिन भी जब वह घर से बाहर गई थी, तब भी उसने अस्पताल में कई मरीजों की सेवा की थी। डयूटी के दौरान बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी और उसके ख्वाबों का बेरहमी से गला घोंट दिया गया। उस रात लिखा गया एमडी में गोल्ड मेडलिस्ट बनने का सपना आज भी अधूरा है। इस जघन्य घटना के बाद भी अस्पताल प्रशासन और अधिकारियों द्वारा सारे सबूत मिटाने की पूरी तैयारी कर ली गई थी। 

 


संबंधित समाचार