होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इंग्लैंड को पछाड़कर टीम इंडिया बनी एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीम

इंग्लैंड को पछाड़कर टीम इंडिया बनी एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीम

 

IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद भारत ने एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा टेस्ट छक्के लगाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड को पछाड़कर अपने नाम कर लिया है। 2022 में, इंग्लैंड ने अपने आक्रामक "बज़बॉल" दृष्टिकोण के कारण, केवल 29 पारियों में 89 छक्कों के साथ रिकॉर्ड अपने नाम किया था। हालाँकि, भारत ने 2024 में केवल 14 पारियों में 90 छक्कों के साथ उन्हें पीछे छोड़ दिया - और इस सीज़न में अभी और भी सीरीज़ आने वाली हैं।

इस साल भारत की बल्लेबाजी में आग लगी हुई है, खासकर 2024 की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के बाद से। कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने लगातार अपनी बड़ी हिटिंग क्षमता के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश के खिलाफ़ चल रही सीरीज़ में उन्होंने इस प्रवृत्ति को जारी रखा है, जिसमें उनके आक्रामक स्ट्रोक प्ले ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के नए दृष्टिकोण को परिभाषित किया है।

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के चौथे दिन टीम की आक्रामक रणनीति का परिचय दिया। यशस्वी जायसवाल ने भारत की पारी के पहले ओवर में लगातार तीन चौके लगाकर लय स्थापित की और रोहित ने पहली दो गेंदों पर दो छक्के लगाए। इसी मैच में भारत ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 और 100 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया, जो तेजी से रन बनाने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

जबकि इंग्लैंड ने अपने बहुचर्चित "बाजबॉल" दर्शन के साथ आक्रामक खेल के लिए ख्याति अर्जित की है, वे 2024 में छक्के लगाने के मामले में भारत से पीछे हैं। भारत वर्तमान में 90 छक्कों के साथ सबसे आगे है, इंग्लैंड 60 के साथ दूसरे और न्यूजीलैंड 51 के साथ तीसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की अगली टेस्ट सीरीज़ के साथ, पूरी संभावना है कि टीम जल्द ही 100 छक्कों का आंकड़ा आसानी से पार कर सकती है।

यह भी पढ़ें- Google फॉर इंडिया 2024 का आयोजन 3 अक्टूबर को होगा आयोजन, जानिए क्या-क्या होंगी घोषणाएं


संबंधित समाचार