होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Tamilnadu Train Accident:मालगाड़ी से टकराई मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस, CM ने हादसे का लिया संज्ञान

Tamilnadu Train Accident:मालगाड़ी से टकराई मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस, CM ने हादसे का लिया संज्ञान

 

Tamilnadu Train Accident: तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले में शुक्रवार देर रात पैंसेजर ट्रेन, मालगाड़ी में टकरा गई जिसमें अब तक 19 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है।

जानकारी के अनुसार मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस (बागमती एक्सप्रेस) एक मालगाड़ी से टकरा गई। यह ट्रेन  मैसूर से दरभंगा जा रही थी, तभी वह गलती से उस लूप लाइन में आ गई, जहां मालगाड़ी खड़ी थी, जिसके कारण टक्कर हो गई। हादसे के बाद बागमती एक्सप्रेस के छह कोच नीचे उतर गए। इसमें दो कोच में आग लग गई थी। यह पैसेंजर ट्रेन तिरुवल्लूर के पास कवारप्पेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई। रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। यह घटना रात साढ़े आठ बजे हुई।

लोको पायलट और सहायक लोको पायलट दोनों सुरक्षित

बता दें कि इस ट्रेन को बिना रुके मुख्य लाइन से गुजरना था, क्योंकि इस स्टेशन पर इसका कोई निर्धारित स्टॉप नहीं है। मुख्य लाइन के लिए सिग्नल भी दिए गए थे। हालांकि, यह असामान्य बात थी कि मुख्य लाइन के लिए सिग्नल होने के बावजूद ट्रेन लूप लाइन में प्रवेश कर गई, जहां मालगाड़ी खड़ी थी। यह मालगाड़ी से पीछे से टकराया, जिससे इंजन पटरी से उतर गया. लोको पायलट और सहायक लोको पायलट दोनों सुरक्षित हैं।

डिप्टी सीएम उधयनिधि स्टालिन ने हादसे की दी जानकारी

डिप्टी CM उदयनिधि स्टालिन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर हादसे के बारे में बताते हुए कहा कि बडडे पैमाने पर राहत एंव बचाव कार्य जारी है। और कहा कि- हम उस दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध रह गए जहां तिरुवल्लूर जिले के कावरपेट्टई के पास बागमती एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई। इस दुर्घटना के बाद मुख्यमंत्री के आदेश पर बड़े पैमाने पर बचाव कार्य चल रहा है। कुछ समय पहले, हमने व्यक्तिगत रूप से उन यात्रियों से मुलाकात की जो ट्रेन दुर्घटना में घायल हो गए थे और जिनका इलाज चेन्नई के सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल के दुर्घटना और आपातकालीन विभाग में किया जा रहा था। जबकि घायल यात्रियों को उचित इलाज दिया जा रहा है, हमने अस्पताल के डीन से विवरण पूछा।

हमने इलाज करा रहे लोगों को भोजन सहित तत्काल सुविधाएं प्रदान करने की सलाह भी दी। साथ ही, हमने तिरुवल्लूर जिला कलेक्टर से दुर्घटनास्थल पर सुरक्षित बचाए गए यात्रियों के आवास, उनके गृहनगर लौटने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था, भोजन और पीने के पानी सहित सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। मैं इलाज करा रहे सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

मुख्यमंत्री ने हादसे के लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री एम. के स्टालिन ने हादसे का संज्ञान लेते हुए राहत एंव बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए, साथ ही घायल यात्रियों के लिए उचित प्रंबंध करने के लिए भी निर्देश दिए गए। 

यह भी पढ़ें- 12 अक्टूबर की ऐतिहासिक घटनाएं


संबंधित समाचार