होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Shukra Gochar 2024: दैत्य गुरु शुक्र आज करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, इन 3 राशियों की खुलेगी किस्मत

Shukra Gochar 2024: दैत्य गुरु शुक्र आज करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, इन 3 राशियों की खुलेगी किस्मत

 

Shukra Nakshatra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र देव को धन-संपदा, सुख-ऐश्वर्य के कारक ग्रह माना गया है। ज्योतिषियों के अनुसार, जब शुक्र अपनी चाल में बदलाव करता है, तो पृथ्वी पर मौजूद सभी प्राणियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। शुक्र का गोचर मानव जीवन को बहुत ज्यादा प्रभावित करता है।

ऐसे में शुक्र देव आज अपना नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा, लेकिन बता दें कि ज्योतिषियों का मानना है कि शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन से 3 राशियों की किस्मत बदलने वाली है।

दृक पंचांग के अनुसार, दैत्य गुरु शुक्र आज यानी 2 सितंबर को सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर हस्त नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 13 सितंबर तक इसी नक्षत्र में विराजमान रहेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार, पूरे ब्रह्मांड में कुल नक्षत्रों की संख्या 27 है, उसमें से हस्त नक्षत्र 13वां स्थान पर है। पंचांग के अनुसार, 13 सितंबर को शुक्र देव सुबह 3 बजे ही हस्त नक्षत्र से निकलकर चित्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। तो आइए आज इस खबर में जानते हैं कि शुक्र देव के नक्षत्र परिवर्तन करने से किन 3 राशियों की किस्मत चमकने वाली है।

सिंह राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन बेहद ही अनुकूल रहने वाला है। शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन से आय में वृद्धि होगी। साथ ही धन का आवक बढ़ेगा। किसी भी कार्य में सफलता मिलेगी। कारोबारियों के लिए यह समय बहुत ही लाभदायक रहेगा। साथ ही कारोबारियों को कुछ अच्छी खुशखबरी मिल सकती है, जिससे मन को शांति मिलेगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का गोचर किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। इस समय आपको किसी भी कार्य में सफलता मिलेगी। कारोबार में तरक्की के नए रास्ते मिलेंगे। किसी बड़ी मुसीबत या परेशानी से पीछा छूटेगा। आपके शत्रु परास्त होंग। नौकरी में आपके अच्छे प्रदर्शन से सिनियर्स का साथ मिलेगा। साथ ही आपके आय में भी वृद्धि होने की संभावना है।

मकर राशि

आज से मकर राशि वाले लोगों के लिए जीवन में नया बदलाव देखने को मिलेगा, क्योंकि शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन बेहद लाभदायक है। इस दौरान आपको नई नौकरी या पदोन्नति की बात हो सकती है। साथ ही इनकम के सोर्स में भी बढ़ोतरी होगी। जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं उनको बहुत जल्द सफलता मिलेगी।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है। Janta Tv इसकी पुष्टि नहीं करता है।
 


संबंधित समाचार