होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Sandeep Singh Sidhu: कनाडाई पुलिस अधिकारी को भारत ने भगोड़े आतंकियों की सूची में डाला, पढ़े पूरी खबर

Sandeep Singh Sidhu: कनाडाई पुलिस अधिकारी को भारत ने भगोड़े आतंकियों की सूची में डाला, पढ़े पूरी खबर

 

Sandeep Singh Sidhu: भारत और कनाडा के बीच लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि दूसरा तनाव सिर चढ़ गया है। भारत ने कनाडा बॉर्डर सर्विसेज एजेंसी में काम कर रहे संदीप सिंह सिद्धू नाम के व्यक्ति पर आतंकी गतिविधि होने का आरोप लगाते हुए भगोड़े की सूची में शामिल किया है।

कौन है संदीप सिंह सिद्धू ?

रिपोर्ट्स के अनुसार, CBSA के अधिकारी संदीप सिंह सिद्धू का नाम एक प्रतिबंधित संगठन अंतरराष्ट्रीय सिख युवा महासंघ (International Sikh Youth Federation) से जुड़ा है। संदीप सिंह सिद्धू पर पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने का आरोप है। बताया जा रहा है कि 2020 में बालविंदर सिंह संधू की हत्या में भी सिद्धू की भूमिका रही है। बालविंदर सिंह सिद्धू पंजाब में खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई का प्रतीक माने जाते थे। 

गौरतलब है कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद कना़डा द्वारा लगाए गए इल्जामों के कारण भारत के साथ उनकी खींचतान जारी है। कुछ दिन पहले पीएम ट्रूडो ने भारतीय डिप्लोमैट्स पर आरोप लगाया था कि वह कनाडा में सिख अलगाववादियों को निशाना बना रहे हैं। जिसके बाद भारत ने कनाडा द्वारा लगाए आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कनाडा की ओर लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं। 

बता दें कि निज्जर की हत्या होने से पहले भारत सरकार ने उसे आतंकी घोषित कर दिया था। विदेश मंत्रालय ने इस मुद्दे पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बेहद अजीब है कि जिन अपराधियों की भारत ने गिरफ्तारी की मांग की थी, अब उन्हीं पर कनाडा के अधिकारी भारत को दोषी ठहरा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- रूस की यात्रा पर रहेंगे PM Modi, 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल


संबंधित समाचार