होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

SP के के सांसद राम गोपाल यादव ने कैमरे पर चीफ जस्टिस को कहे अपशब्द

SP के के सांसद राम गोपाल यादव ने कैमरे पर चीफ जस्टिस को कहे अपशब्द

 

MP Ram Gopal Yadav: समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव ने सोमवार को तब बड़ा विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ को अपशब्द कहे। उनसे अयोध्या विवाद के संदर्भ में 'भगवान से प्रार्थना' वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी। हालांकि, आलोचनाओं का सामना करने के बाद यादव ने अपने बयान से पलटते हुए दावा किया कि किसी ने उनसे मुख्य न्यायाधीश के बारे में कुछ नहीं पूछा।

यादव ने कहा, "मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। जब आप भूतों को जीवित करते हैं, जब आप मृतकों को जीवित करते हैं, तो वे भूत बन जाते हैं और न्याय का पालन करना शुरू कर देते हैं। अब वे कहां हैं?... भूल जाइए, ऐसे सभी घटिया लोग ऐसी बातें करते रहते हैं। क्या मुझे उन पर ध्यान देना चाहिए?" 

बाद में जब उनसे उनकी आपत्तिजनक टिप्पणी के बारे में स्पष्टीकरण मांगा गया तो यादव ने ऐसा कोई बयान देने से इनकार किया और तर्क दिया कि उनसे बहराइच हिंसा पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया था।

उन्होंने कहा, "किसी ने मुझसे सीजेआई के बारे में कुछ नहीं पूछा। सीजेआई बहुत प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं। मैंने कभी उन पर कोई टिप्पणी नहीं की। मुझसे बहराइच (हिंसा) के बारे में पूछा गया और मैंने उसका जवाब दिया।"

विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें अपने चाचा द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बारे में जानकारी नहीं है। मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने रविवार को कहा कि उन्होंने फैसला सुनाने से पहले राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के समाधान के लिए प्रार्थना की थी, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ईश्वर उन लोगों के लिए रास्ता निकालेंगे जिनकी आस्था है।
 

यह भी पढ़ें- "CSK या MI"- Jitesh Sharma ने बताया अगर PBKS ने उन्हें रिटेन नहीं किया तो किस टीम से खेलेंगे


संबंधित समाचार