होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

'कोई सबक नहीं...', Rahul Gandhi ने मैसूर-दरभंगा ट्रेन दुर्घटना को लेकर BJP पर साधा निशाना

'कोई सबक नहीं...', Rahul Gandhi ने मैसूर-दरभंगा ट्रेन दुर्घटना को लेकर BJP पर साधा निशाना

 

Mysuru-Darbhanga Train Accident: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार शाम को चेन्नई के पास तमिलनाडु के कवारैपेट्टई रेलवे स्टेशन पर मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस ट्रेन के खड़ी मालगाड़ी से टकराने के बाद केंद्र सरकार की आलोचना की। बालासोर दुर्घटना, जिसमें लगभग 300 यात्रियों की जान चली गई थी, से तुलना करते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा कि सरकार पिछली घटनाओं से सबक लेने में विफल रही है।

राहुल गांधी ने कहा, "मैसूर-दरभंगा रेल दुर्घटना बालासोर दुर्घटना की तरह ही है, जिसमें एक यात्री ट्रेन खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी। कई दुर्घटनाओं में कई लोगों की जान जाने के बावजूद कोई सबक नहीं सीखा गया। जवाबदेही सबसे ऊपर से शुरू होती है। इस सरकार के जागने से पहले कितने और परिवार बर्बाद होने चाहिए?"

ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए शनिवार तक प्रयास जारी रहेंगे और मरम्मत का काम जारी है। ड्रोन फुटेज में दुर्घटनास्थल पर क्षतिग्रस्त डिब्बे बिखरे हुए दिखाई दिए, और आस-पास दर्शक जमा हो गए। तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने पुष्टि की कि राहत कार्य जोरों पर हैं और अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ने कहा, "ट्रेन दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। टक्कर की सूचना मिलने के तुरंत बाद 22 एम्बुलेंस भेजी गईं। यात्रियों के ठहरने के लिए तीन मैरिज हॉल खोले गए हैं और आवश्यक आपूर्ति प्रदान की जा रही है।"

मंत्री ने यह भी कहा कि यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचने में मदद करने के लिए व्यवस्था की जा रही है, साथ ही उन्होंने केंद्र से रेल दुर्घटनाओं की लगातार घटनाओं को रोकने के लिए सक्रिय कदम उठाने का आग्रह किया।
 

यह भी पढ़ें- Tamilnadu Train Accident:मालगाड़ी से टकराई मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस, CM ने हादसे का लिया संज्ञान


संबंधित समाचार