होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Premier Energies Share ने किया कमाल, एक ही दिन में निवेशकों का पैसा हुआ दोगुना

Premier Energies Share ने किया कमाल, एक ही दिन में निवेशकों का पैसा हुआ दोगुना

 

Premier Energies Share:  प्रीमियर एनर्जीज के शेयरों ने मंगलवार (3 सितंबर) को स्टॉक मार्केट में धमाकेदार तरीके से लिस्ट हुए। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर शेयर 990 रुपए पर लिस्ट हुए, जो इसके आईपीओ प्राइस 450 रुपए से 120% ज्यादा है। वहीं, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर भी प्रीमियर एनर्जीज शेयर 991 पर लिस्ट हुए, जो इश्यू प्राइस से 120.22% ऊपर हैं। कुल मिलाकर प्रीमियर एनर्जीज ने एक ही दिन में निवेशकों का पैसा डबल से ज्यादा कर दिया। इस आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्पांस देखने को मिला, जो कि इश्यू साइज से 74.14 गुना ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था। 

प्रीमियर एनर्जीज की आईपीओ लिस्टिंग

कंपनी ने आईपीओ के जरिए 2,830 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। आईपीओ में जबरदस्त डिमांड देखने को मिली। यह आईपीओ 27 से 29 अगस्त के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 427 से 450 रुपए प्रति शेयर तय किया गया था। आईपीओ लॉन्च से पहले प्रीमियर एनर्जीज ने एंकर इन्वेस्टर्स से 846 करोड़ रुपए जुटाए। आईपीओ 75 गुना सब्सक्राइब हुआ, जिसमें इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (QIBs) ने 212.42 गुना सब्सक्राइब किया।

ग्रे मार्केट में जताई गई थी बंपर ओपनिंग की उम्मीद

आईपीओ के मजबूत आंकड़ों के बाद ग्रे मार्केट में प्रीमियर एनर्जीज के शेयरों से बंपर ओपनिंग मिलने का अनुमान जताया जा रहा था। कंपनी के शेयर 100 फीसदी लाभ के साथ शेयर बाजार में लिस्ट होने की उम्मीद जताई जा रही थी, क्योंकि यह शेयर सोमवार को ग्रे मार्केट में 111 फीसदी के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा था। ग्रे मार्केट एक अनऑफिशियल इकोसिस्टम है, जहां सब्सक्रिप्शन के लिए ऑफर खुलने से बहुत पहले शेयरों की ट्रेडिंग शुरू हो जाती है और लिस्टिंग के दिन तक कारोबार जारी रहता है।

यह भी पढ़ें- कंगना रनौत ने किया नई फिल्म 'भारत भाग्य विधाता' का ऐलान, जानिए कैसी है फिल्म की स्टोरी


संबंधित समाचार