होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान की शर्मनाक हार, बांग्लादेश ने PAK vs BAN 2nd Test में 6 विकेट से रौंदा

पाकिस्तान की शर्मनाक हार, बांग्लादेश ने PAK vs BAN 2nd Test में 6 विकेट से रौंदा

 

PAK vs BAN 2nd Test: रावलपिंडी में पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच दूसरा और सीरीज का आखिरी मैच खेला गया। इस मुकाबले में मेहमान टीम बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान पाकिस्तान के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की। बता दें कि, इसी जीत के साथ बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से सीरीज भी अपने नाम की।

टेस्ट में पाकिस्तान का बुरा हाल 

बता दें, पाकिस्तान को अपने घर में टेस्ट जीते हुए 1,303 दिन हो गए हैं। पाकिस्तान ने अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच जीता था। यह टेस्ट सीरीज 2020-21 में खेली गई थी। इस दो मैच की टेस्ट सीरीज को पाकिस्तान ने 2-0 से अपने नाम किया था। अपने घर से बाहर के टेस्ट मैच की बात की जाए तो पाकिस्तान ने श्रीलंका में 2022 में जीत दर्ज की थी। यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर अंत हुई थी।

बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान ने किया निराशाजनक प्रदर्शन

शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ काफी खराब रहा था। एक समय पाकिस्तान टीम दूसरे टेस्ट को आसानी से अपने नाम कर सकती थी लेकिन बांग्लादेश ने जबरदस्त वापसी करते हुए इस मैच में जीत दर्ज की।

अनुभवी बल्लेबाज बाबर आजम भी बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। यही नहीं टीम के गेंदबाजों ने भी खराब गेंदबाजी की। तमाम पूर्व खिलाड़ियों ने पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन की जमकर आलोचना की है।

दूसरे टेस्ट की बात की जाए तो पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 274 रन बनाए थे जिसके जवाब में बांग्लादेश अपनी पहली पारी में 262 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 172 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश ने 185 रनों के लक्ष्य को चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।
 
लिटन दास को दूसरे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया गया जबकि मेहदी हसन मिराज को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड दिया गया। पाकिस्तान को अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 7 अक्टूबर से हो रही है।

 


संबंधित समाचार