होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान को Gautam Gambhir जैसे सख्त कोच की जरूरत: दानिश कनेरिया

पाकिस्तान को Gautam Gambhir जैसे सख्त कोच की जरूरत: दानिश कनेरिया

 

Cricket News: दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने सुझाव दिया है कि पाकिस्तान को लगातार खराब नतीजों के बाद मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जैसे सख्त कोच की जरूरत है। वनडे विश्व कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान ने गैरी कर्स्टन को व्हाइट-बॉल कोच और जेसन गिलेस्पी को टेस्ट के लिए नियुक्त किया। हालांकि, यह बदलाव कोई कमाल नहीं कर पाया क्योंकि पाकिस्तान का टी20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन रहा, जहां वे ग्रुप स्टेज के बाद बाहर हो गए।

हाल ही में उन्हें बांग्लादेश के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, जिसमें उन्हें 2-0 का स्कोर मिला। रिपब्लिक से बात करते हुए कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में सब कुछ हल्के में लिया जाता है और वे कप्तान बदलते रहते हैं। कनेरिया ने कहा कि अगर वह किसी को कप्तान बनाते हैं, तो उसे एक साल तक टीम की कप्तानी करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते वह व्यक्ति अच्छा प्रदर्शन करे। पूर्व स्पिनर ने कहा कि कोच को कड़े फैसले लेने की जरूरत है।

क्या बोले दानिश कनेरिया? 

कनेरिया ने कहा, "सब कुछ हल्के में लिया जाता है; इसलिए कप्तान बनाने और कप्तान बदलने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट का पतन हुआ है। यह काम नहीं करेगा। अपने कप्तान के साथ बने रहें, उसके साथ बने रहें।"

कनेरिया ने कहा, "ठीक है, मैंने उन्हें एक साल के लिए कप्तान बनाया है। मैं उनसे पूछूंगा। मैं उनसे एक साल बाद जवाब मांगूंगा। कोई भी उन्हें नहीं छुएगा। आपको मेरा पूरा समर्थन है, लेकिन आपको अच्छा प्रदर्शन करना होगा। अगर आप अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो आप बाहर हो जाएंगे, इसलिए आपको कड़े फैसले लेने होंगे। अगर आप कड़े फैसले नहीं लेंगे, तो चीजें ठीक नहीं होंगी।"

कनेरिया का मानना ​​है कि भारत जैसी टीमें गंभीर जैसे कोच की मौजूदगी की वजह से सफल हो रही हैं, जो सीधे आपके सामने होते हैं।

दानिश कनेरिया ने कहा, "आज दूसरी टीमें इतना अच्छा क्यों कर रही हैं? भारतीय टीम इतना अच्छा क्यों कर रही है? उनके पास राहुल द्रविड़ थे जिन्होंने टीम के साथ बहुत अच्छा काम किया, अब उनके पास गौतम गंभीर हैं, जो एक शानदार क्रिकेटर और बेहतरीन इंसान हैं। जिस तरह से वह प्रतिक्रिया करते हैं, वह उनके चेहरे पर दिखता है। वह पीछे जाकर चुगली नहीं करते; वह सीधे आपके सामने होते हैं। आपको ऐसा ही होना चाहिए। आपको मजबूत होना चाहिए, और एक मजबूत व्यक्ति की तरह, आपको पीछे से नहीं, बल्कि सामने से निर्णय लेना चाहिए।" भारत के कोच के रूप में गंभीर का अगला काम बांग्लादेश के खिलाफ होगा।


संबंधित समाचार