होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दर्दनाक: मणिपुर हिंसा में 5 की मौत, चुराचांदपुर में उग्रवादियों के बंकर नष्ट, रोकेट हमले के बाद सुरक

दर्दनाक: मणिपुर हिंसा में 5 की मौत, चुराचांदपुर में उग्रवादियों के बंकर नष्ट, रोकेट हमले के बाद सुरक

 

Manipur News: पुलिस ने बताया कि मणिपुर के जिरीबाम जिले में शनिवार को हुई ताजा हिंसा में पांच लोग मारे गए हैं। दूसरी ओर, सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को चुराचांदपुर जिले में उग्रवादियों के तीन बंकरों को नष्ट कर दिया, जब उग्रवादियों ने बिष्णुपुर में रॉकेट से हमला किया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को जिरीबाम जिले में दो विरोधी समुदायों के लोगों के बीच गोलीबारी में एक व्यक्ति की नींद में गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि चार अन्य मारे गए।

उन्होंने बताया कि आतंकवादी जिला प्रशासन मुख्यालय से करीब पांच किलोमीटर दूर एक सुनसान स्थान पर अकेले रहने वाले व्यक्ति के घर में घुसे और सोते समय उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारी ने बताया कि हत्या के बाद जिला प्रशासन मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर पहाड़ियों में युद्धरत समुदायों के लोगों के बीच भारी गोलीबारी हुई, जिसमें तीन पहाड़ी उग्रवादियों सहित चार सशस्त्र लोगों की मौत हो गई।

इस सप्ताह के शुरू में जिरीबाम जिले में ताजा आगजनी की घटना हुई थी, जब संदिग्ध 'ग्रामीण स्वयंसेवकों' ने बोरोबेकरा पुलिस स्टेशन क्षेत्र के जकुराधोर में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी के तीन कमरों वाले खाली पड़े घर को जला दिया था।

आदिवासी निकाय स्वदेशी जनजाति वकालत समिति (फेरज़ावल और जिरीबाम) ने घटना में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। 1 अगस्त को असम के कछार में सीआरपीएफ सुविधा केंद्र में आयोजित बैठक में मैतेई और हमार समुदायों के प्रतिनिधियों के बीच सामान्य स्थिति बहाल करने और "आगजनी और गोलीबारी की घटनाओं को रोकने" के लिए एक समझौते पर पहुंचने के बावजूद जिले में फिर से हिंसा हुई।

 

यह भी पढ़ें- अपर्णा यादव बीजेपी से क्यों हैं नाराज? सामने आ गई वजह


संबंधित समाचार