होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

किस दिन होगा SSC GD कांस्टेबल की परीक्षा, जानें पूरी प्रक्रिया

किस दिन होगा SSC GD कांस्टेबल की परीक्षा, जानें पूरी प्रक्रिया

 

 

SSC GD Constable Exam 2025: एसएससी जीडी कांस्टेबल की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी कांस्टेबल जीडी परीक्षा 2025 का नोटिफिकेशन जारी होने में देरी हो गई है।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो परीक्षा 2025 में सिपाही के पदों के लिए नोटिफिकेशन जो पहले 27 अगस्त को जारी होने वाला था। अब इसे 5 सितंबर 2024 को जारी किया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक साइट ssc.gov.in पर जाकर आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं।

कब जारी होगी नोटिस

नोटिस में कहा गया है कि वर्ष 2024-2025 के लिए परीक्षाओं के संभावित कैलेंडर के अनुसार, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) और एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो परीक्षा 2025 के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने की अधिसूचना 27.08.2024 को आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित की जानी थी। हालाँकि, प्रशासनिक कारणों से उक्त परीक्षा की अधिसूचना अब 05.09.2024 को जारी की जाएगी।

जनवरी-फरवरी 2025 में आयोजित होगी परिक्षा

आयोग द्वारा जारी कैलेंडर के अनुसार आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2024 है। जबकि कंप्यूटर आधारित परीक्षा जनवरी-फरवरी 2025 में आयोजित की जानी है। हालांकि, अधिसूचना जारी होने की तिथि में बदलाव के साथ ही इन तिथियों में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

नोटिस कैसे चेक करें

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: उम्मीदवार को इसके बाद होम पेज पर संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 3: इसके बाद उम्मीदवार के सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगाे।
स्टेप 4: उम्मीदवार इस फाइल में दिए गए नोटिस को चेक करें।
स्टेप 5: अब अभ्यर्थी इस पेज को डाउनलोड कर लें।
स्टेप 6: आखिरी स्टेप में उम्मीदवार इसका प्रिंट आउट भी ले सकता हैं।

 


संबंधित समाचार