होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Virat Kohli या Dhoni धोनी नहीं, यह युवा खिलाड़ी है दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर

Virat Kohli या Dhoni धोनी नहीं, यह युवा खिलाड़ी है दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर

 

Who is Most Richest Cricketer: सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और एमएस धोनी, क्रिकेट के मैदान में इन सभी नामों का क्या महत्व है? वे मैदान के बाहर भी अपनी नेटवर्थ के कारण बहुत मशहूर हैं, क्योंकि वे सभी दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से हैं। हालाँकि, एक ऐसा मोड़ है जो आपको चौंका सकता है, एक ऐसा क्रिकेटर है जिसने अब तक भारत के लिए नहीं खेला है, लेकिन फिर भी जब बात अपार संपत्ति की आती है तो वह शीर्ष पर है। लेकिन यह युवा भारतीय क्रिकेटर कौन है? आइए विवरण पर एक नजर डालते हैं।

आर्यमान बिड़ला कौन हैं? 

आर्यमन विक्रम बिड़ला एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो मध्य प्रदेश के लिए खेलते थे और राजस्थान रॉयल्स कैंप का भी हिस्सा थे, जहां फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें ₹30 लाख में खरीदा था। वह भारत के सबसे बड़े समूहों में से एक, आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे हैं। 

आर्यमन की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग ₹70,000 करोड़ है, जो उन्हें विराट कोहली जैसे प्रमुख क्रिकेटरों से भी अधिक अमीर बनाती है, जिनकी कुल संपत्ति लगभग $92 मिलियन है।

9 जुलाई 1997 को मुंबई, महाराष्ट्र में जन्मे आर्यमन ने 2017-18 सत्र के दौरान मध्य प्रदेश के लिए खेला। अपने नौ प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 414 रन बनाए, जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है, जिसके कारण उन्हें 2018 में आरआर कैंप में शामिल किया गया। हालांकि, 2019 में, उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया। 

आर्यमन ने व्यवसाय में भी सफलता पाई है, जो उनकी संपत्ति का मुख्य कारण है, समूह के भीतर कई कंपनियों में निदेशक पदों पर रहे, जिनमें आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड और आदित्य बिड़ला मैनेजमेंट कॉरपोरेशन (पी) लिमिटेड शामिल हैं, जिससे उनकी संपत्ति में जोरदार वृद्धि हुई।

 

यह भी पढ़ें- ब्रजभूषण को लगा तगड़ा झटका, यौन शोषण केस में FIR रद्द कराने की मांग को HC ने किया खारिज


संबंधित समाचार