होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Nayab Saini 15 अक्टूबर को हरियाणा के CM पद की शपथ ले सकते हैं: सूत्र

Nayab Saini 15 अक्टूबर को हरियाणा के CM पद की शपथ ले सकते हैं: सूत्र

 

Haryana New CM: हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को लगातार तीसरी बार जीत दिलाने वाले भाजपा नेता नायब सिंह सैनी 15 अक्टूबर को फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों ने इंडिया टुडे टीवी को यह जानकारी दी। शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों की निगरानी के लिए राज्य के मुख्य सचिव ने 10 सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस समिति की अध्यक्षता पंचकूला जिला आयुक्त करेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित अन्य शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है। भाजपा ने चुनावों के दौरान संकेत दिया था कि अगर वह जीतती है तो मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह मुख्यमंत्री बने नायब सिंह सैनी ही शीर्ष पद के लिए उसकी पसंद होंगे। नायब सिंह सैनी अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से हैं, जो राज्य में एक बड़ा वोट बैंक है।

इस सप्ताह की शुरुआत में नायब सिंह सैनी और हरियाणा के अन्य नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों ने दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व से मुलाकात की थी। नायब सिंह सैनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी।

एक दशक की सत्ता विरोधी लहर और एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को झुठलाते हुए, भाजपा ने हरियाणा में उलटफेर करते हुए 90 विधानसभा सीटों में से 48 सीटें जीतकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। कांग्रेस, जो वापसी की उम्मीद लगाए बैठी थी, 37 सीटों पर सिमट गई।

2019 से मार्च 2024 तक भाजपा के साथ गठबंधन करने वाली जेजेपी का सफाया हो गया। आप अपना खाता खोलने में विफल रही और इनेलो को सिर्फ दो सीटें मिलीं। सावित्री जिंदल समेत तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत दर्ज की और उन्होंने भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- Haryana में कब और कहां होगा शपथ ग्रहण समारोह? सामने आई तारीख


संबंधित समाचार