होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Lucknow: एक व्यक्ति ने COD के जरिए मंगवाए महंगे स्मार्टफोन, की डिलीवरी एजेंट की हत्या

Lucknow: एक व्यक्ति ने COD के जरिए मंगवाए महंगे स्मार्टफोन, की डिलीवरी एजेंट की हत्या

 

Lucknow Crime News: पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक 30 वर्षीय डिलीवरी एजेंट की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी गई। उसे एक ग्राहक के घर करीब 1 लाख रुपये के स्मार्टफोन डिलीवर करने के लिए बुलाया गया था।

पीड़ित भारत प्रजापति की 23 सितंबर को आरोपी गजानन और उसके साथी आकाश ने हत्या कर दी थी। पुलिस उपायुक्त शशांक सिंह के अनुसार, दोनों ने उसके शव को इंदिरा नहर में फेंक दिया।

घटना तब हुई जब साहू गूगल पिक्सल और वीवो फोन डिलीवर करने गया था। इन फोन को दूसरे आरोपी हिमांशु कनौजिया ने फ्लिपकार्ट से मंगवाया था। कनौजिया ने कैश-ऑन-डिलीवरी भुगतान मोड का विकल्प चुना था।

प्रजापति के परिवार ने 25 सितंबर को उनके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई, जब वे घर नहीं लौटे। पुलिस ने जांच शुरू की और साहू के कॉल रिकॉर्ड के जरिए गजानन का नंबर ट्रेस किया।

पूछताछ के दौरान गजानन के दोस्त आकाश ने अपराध कबूल करते हुए बताया कि दोनों ने साहू से कीमती स्मार्टफोन लूटने की योजना बनाई थी। साहू को कनौजिया के घर बुलाकर उन्होंने उस पर हमला किया और उसका गला घोंट दिया। इसके बाद उन्होंने उसके शव को एक बोरे में भरकर इंदिरा नहर में फेंक दिया।

पुलिस राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की मदद से शव की तलाश कर रही है। कनौजिया और आकाश को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन गजानन अभी भी फरार है। उसे गिरफ्तार करने के लिए तलाशी अभियान जारी है। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) फिलहाल नहर में साहू के शव की तलाश कर रहा है।

यह पहली बार नहीं है जब डिलीवरी कर्मचारियों को निशाना बनाया गया है। 2021 में, बेंगलुरु में एक खाद्य वितरण कर्मचारी की लूट के प्रयास में हत्या कर दी गई थी, और 2022 में, नोएडा में एक डिलीवरी एजेंट को भुगतान विवाद को लेकर ग्राहकों द्वारा चाकू घोंपकर मार डाला गया था।

यह भी पढ़ें- Haryana Election में राहुल व प्रियंका की एंट्री, भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी सैलजा का मिलवाया हाथ


संबंधित समाचार