होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana में विधायक दल की बैठक, विधानसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के नामों पर लगेगी मुहर

Haryana में विधायक दल की बैठक, विधानसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के नामों पर लगेगी मुहर

 

Haryana News: हरियाणा में आज विधानसभा के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के नामों का ऐलान हो सकता है। इसके लिए सीएम आवास पर शाम पांच बजे भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। इसमें मुख्यमंत्री नायब सैनी के साथ प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली भी मौजूद रहेंगे। 

जानकारी के मुताबिक, आज इस विधायक दल की बैठक में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के नामों को लेकर सहमति बनाई जाएगी। इसके बाद सर्वसम्मति से नाम तय किए जाएंगे और 25 अक्तूबर यानी शुक्रवार को विधानसभा सत्र के दौरान दोनों पदों पर चुनाव की रस्म अदायगी की जाएगी।

खबरों की मानें, तो घरौंडा से बीजेपी विधायक हरविंद्र कल्याण का नाम स्पीकर के लिए लगभग फाइनल माना जा रहा है। हालांकि, पूर्व मंत्री मूलचंद शर्मा का नाम भी इस रेस में शामिल है। वहीं डिप्टी स्पीकर पद के लिए यमुनानगर से विधायक घनश्याम दास अरोड़ा और जींद से विधायक कृष्ण मिड्डा के नामों को लेकर चर्चा हो रही है। खबर है कि डिप्टी स्पीकर के लिए एक पंजाबी विधायक को चुना जा सकता है। 

ऐसा इसलिए है, क्योंकि कैबिनेट में पंजाबी समाज से केवल अनिल विज ही मंत्री हैं। जबकि इससे पहले पंजाबी समाज की सरकार में दो पंजाबी चेहरे थे। अब देखना है कि बीजेपी अपनी पहली परंपरा को बनाकर रखेगी या पंजाबी समाज के अलावा किसी दूसरे समाज के विधायक को यह जिम्मेदारी सौपेगी। 

यह भी पढ़ें- Delhi-Haryana Weather: दिल्ली में आज दिखेगी धुंध, हरियाणा में 29 अक्टूबर तक ऐसा रहेगा मौसम


संबंधित समाचार