होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जसप्रीत बुमराह को आराम नहीं, BCCI ने की IND vs BAN 2nd Test के लिए भारतीय टीम की घोषणा

जसप्रीत बुमराह को आराम नहीं, BCCI ने की IND vs BAN 2nd Test के लिए भारतीय टीम की घोषणा

 

IND vs BAN 2nd Test: बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। बता दें कि दूसरे टेस्ट के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। IND vs BAN के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 27 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक ग्रीन पार्क, कानपुर में खेला जाएगा।

जसप्रीत बुमराह खेलेंगे दूसरा टेस्ट

ऐसी उम्मीद थी कि जसप्रीत बुमराह को उनके कार्यभार को संभालने के लिए आराम दिया जा सकता है, लेकिन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज को छोटा ब्रेक देने के बजाय टीम के साथ कानपुर जाना होगा। हालांकि उम्मीद है कि कानपुर की पिच स्पिनरों के लिए मददगार होगी, लेकिन टीम इंडिया यश दयाल के साथ ही खेलना जारी रखेगी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को उम्मीद होगी कि वह 27 सितंबर को अपना डेब्यू करेंगे, लेकिन अभी यह देखना बाकी है कि दूसरे टेस्ट के लिए किस तरह की सतह तैयार की जाएगी।

भारत बनाम बांग्लादेश पहले टेस्ट में विराट कोहली और रोहित शर्मा ही ऐसे खिलाड़ी रहे जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। स्वाभाविक रूप से, उनकी जगह खतरे में नहीं है, इसलिए बल्लेबाजी लाइनअप में कोई बदलाव नहीं किया गया है। केएल राहुल की भी लोगों ने आलोचना की, लेकिन वह सिर्फ एक बार आउट हुए और उन्होंने कोहली और रोहित के संयुक्त स्कोर से ज्यादा रन बनाए।

अगर पिच वाकई स्पिनरों के लिए मददगार है, तो अक्षर पटेल और कुलदीप यादव पहले से ही मौजूद हैं और वे जडेजा और अश्विन के साथ मिलकर काम कर सकते हैं। इसलिए, दलीप ट्रॉफी 2024 में कुछ अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम में कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है।

दूसरे टेस्ट बनाम बांग्लादेश के लिए भारत की टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रित बुमराह, यश दयाल

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 1st Test में भारत की जीत, बांग्लादेश को 280 रनों से हराया