होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

JK Election Results 2024 LIVE Updates: रुझानों में जेकेएनसी 39, BJP 28 और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे

JK Election Results 2024 LIVE Updates: रुझानों में जेकेएनसी 39, BJP 28 और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे

 

जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों की 90 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती हुई और उसके बाद अब ईवीएम की गिनती शुरु हो चुकी है। वहीं, सुबह 9 बजे से शुरुआती रुझान सामने आने लगे है।

Jammu-Kashmir Election Result 2024 Live Updates

- चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, जेकेएनसी 39 पर, भाजपा 28 पर, कांग्रेस 8 पर, पीडीपी 3 , जेपीसी 2, सीपीआई(एम) और डीपीएपी 1-1 और निर्दलीय उम्मीदवार 8 सीटों पर आगे हैं।

- बारामूला: सोपोर सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार इरशाद रसूल कर ने कहा, "हमें अच्छी उम्मीद है, हमें उम्मीद है कि INDIA गठबंधन को बहुमत मिलेगा और हमारी जीत होगी... हमें बहुमत की उम्मीद है कि INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी।"

- जम्मू-कश्मीर: सांबा DC राजेश शर्मा ने कहा, "चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है। डाक मतपत्रों के बाद EVM की गिनती शुरू हो गई है... नतीजे ऑनलाइन अपलोड किए जा रहे हैं।"

- 90 में से 87 सीटों के लिए चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझान- जेकेएनसी 40 पर, भाजपा 23 पर, कांग्रेस 8 पर, जेपीसी 3 , पीडीपी 2 सीपीआई(एम) और डीपीएपी 1-1 सीट पर आगे हैं।

- PDP उम्मीदवार मीर मोहम्मद फ़याज़ ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि हम जीतेंगे। मैं सभी को चुनाव में बड़े उत्साह के साथ भाग लेने के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि जीत हमारी होगी।"

- चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों में जेकेएनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला बडगाम और गंदेरबल दोनों सीटों से आगे चल रहे हैं।

- 90 सीटों में से 64 के लिए चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझान- जेकेएनसी 30 सीटों पर आगे है। कांग्रेस 6 पर, भाजपा 18 पर, पीडीपी 2 पर तथा जेपीसी, सीपीआई(एम) और डीपीएपी 1-1 सीट पर आगे हैं। 4 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे हैं।

- 90 विधानसभा सीटों में से 45 सीटों के लिए आधिकारिक चुनाव आयोग के रुझान आ रहे हैं।जेकेएनसी 21 सीटों पर आगे चल रही है, भाजपा 17 पर और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है।

- श्रीनगर जिले की 8 विधानसभा सीटों के लिए SKICC (शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर) श्रीनगर में वोटों की गिनती जारी है। आधिकारिक चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, भाजपा 5 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि JKNC 3 सीटों पर आगे चल रही है। 

- चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझान के अनुसार, भाजपा 3 सीटों पर आगे चल रही है, जेकेएनसी 1 सीट पर आगे है।

- चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार जम्मू उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार शाम लाल शर्मा आगे चल रहे हैं।

- जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और गांदरबल और बडगाम विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा, "आज दोपहर तक स्पष्ट हो जाएगा। पारदर्शिता होनी चाहिए। जनादेश के साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। अगर जनादेश भाजपा के खिलाफ आता है तो भाजपा को कोई जुगाड़ या ऐसी कोई हरकत नहीं करनी चाहिए.... हमने गठबंधन इसलिए किया कि चुनाव में कामयाबी मिले और हमें कामयाबी की उम्मीद है।"

- दिल्ली: जम्मू-कश्मीर चुनाव के नतीजों से पहले भाजपा कार्यालय में जश्न के लिए खाना तैयार किया जा रहा है।

- अवामी इत्तेहाद पार्टी के प्रमुख शेख अब्दुल रशीद उर्फ ​​इंजीनियर रशीद ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव परिणामों पर कहा, "मेरा विजन कश्मीर के लिए ये है कि मेरे सपनों का कश्मीर बनें जहां शांति हो, सब मिलकर रहें, लोगों की सुनीं जाए। हमने अपनी कैंपेन चलाई। इन्हें साढ़े पांच साल मिले हमें कैंपेन के लिए 10-12 दिन मिले। लोगों का फैसला स्वीकार होगा। लोगों के फैसले का सम्मान किया जाएगा।"

- जम्मू-कश्मीर में 20 जिलों की 90 सीटों पर मतगणना शुरू।

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष और नौशेरा विधानसभा से उम्मीदवार रविंदर रैना ने मतगणना से पहले हवन किया।

जम्मू में मतगणना केंद्र पर सुरक्षा बढ़ा दी गई।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर 873 उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान हुए थे। केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद हुए विधानसभा में चुनाव में इस बार कुल 63.88 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई है और धारा 370 हटने के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है। प्रदेश में इस बार सरकार बनाने के लिए मुख्य मुकाबला भाजपा, नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस के बीच है। 

 


संबंधित समाचार