होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

खुशखबरी: भारत ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में पाकिस्तान को दी 2-1 से मात

खुशखबरी: भारत ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में पाकिस्तान को दी 2-1 से मात

 

Hockey Asian Champions Trophy 2024: चीन के हुलुनबुइर में मोकी हॉकी ट्रेनिंग बेस पर आयोजित 2024 एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की। इस दौरान ​​कप्तान हरमनप्रीत सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने कड़े मुकाबले में 2-1 से जीत हासिल की और टूर्नामेंट में अपना अजेय क्रम बरकरार रखा।

पाकिस्तान हॉकी टीम ने शुरुआती बढ़त हासिल की

मैच की शुरुआत बहुत ही जोरदार तरीके से हुई और पाकिस्तान ने पहला गोल किया। शुरुआती क्वार्टर में नदीम शाहीन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गेंद को भारतीय सर्कल में पहुंचाया और 7वें मिनट में पाकिस्तान को 1-0 की बढ़त दिलाते हुए शानदार अंतिम गोल किया। शुरुआती गोल ने दोनों कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद जगा दी।

हरमनप्रीत की त्वरित प्रतिक्रिया

हालांकि, भारत ने जवाब देने में देर नहीं लगाई। पहला क्वार्टर खत्म होने से ठीक पहले भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और हरमनप्रीत सिंह ने सटीक ड्रैग फ्लिक लगाकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। उनका शॉट निचले दाएं कोने में जा लगा, जिससे पाकिस्तान की रक्षा पंक्ति चकरा गई और भारत के पक्ष में गति आ गई।

हरमनप्रीत सिंह ने बढ़त दोगुनी की

भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी आक्रामक खेल दिखाया, हरमनप्रीत ने एक बार फिर गोल किया। भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर का मौका मिला, जिसे कप्तान ने शांति से गोल में बदल दिया, जिससे भारत को 2-1 की बढ़त मिल गई। अब पीछे चल रहे पाकिस्तान को एक और झटका लगा, जब मुख्य खिलाड़ी महमूद को चोट के कारण मैदान छोड़ना पड़ा।