होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND vs BAN 1st Test: ऋषभ पंत ने टेस्ट में वापसी करते हुए जड़ा शतक

IND vs BAN 1st Test: ऋषभ पंत ने टेस्ट में वापसी करते हुए जड़ा शतक

 

IND vs BAN 1st Test: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने IND vs BAN के पहले टेस्ट में शानदार शतक जड़कर बेहतरीन वापसी की है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक भयानक कार दुर्घटना के बाद अपने पहले ही टेस्ट मैच में वह कमाल कर दिखाया जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। इस दुर्घटना के कारण वह एक साल से भी अधिक समय तक मैदान से बाहर रहे। पंत ने अपने ट्रेडमार्क शॉट्स के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसमें एक हाथ से और एक पैर पर खड़े होकर शॉट लगाना शामिल है।

ऋषभ पंत ने वापसी करते हुए टेस्ट शतक जड़ा

ऋषभ पंत ने 630+ दिनों के बाद अपने पहले टेस्ट में बांग्लादेश के गेंदबाजों का शानदार तरीके से सामना किया। उन्होंने दूसरी पारी में अपनी शानदार शुरुआत का फायदा उठाया और कुछ ही समय में अपने अर्धशतक को शतक में बदलने में सफल रहे। पंत ने तिहरे अंक तक पहुँचने के दौरान 11 चौके और 4 छक्के लगाए। 72 रन पर शांतो द्वारा ड्रॉप किए जाने के बाद उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। चेन्नई में पंत का शतक उनका छठा टेस्ट शतक है।

वापसी झटके से बड़ी है

18 महीने पहले, किसी ने नहीं सोचा होगा कि पंत फिर से चल पाएंगे, टेस्ट मैच खेलना तो दूर की बात है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इतनी मुश्किलों का सामना किया कि उन्हें फिर से चलना सीखना पड़ा। अपनी तकलीफदेह रिकवरी के लिए पंत ने एनसीए में कड़ी मेहनत की, जहां उन्होंने बैसाखी की मदद से चलना शुरू किया, धीरे-धीरे चलना शुरू किया और फिर मैच फिटनेस हासिल करने से पहले दौड़ना शुरू किया।

इससे पहले पहली पारी में पंत अर्धशतक बनाने से चूक गए थे, क्योंकि हसन महमूद ने उन्हें 39 रन पर आउट कर दिया था। हालांकि, बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने दूसरी पारी में ऐसा नहीं होने दिया। भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाजों के विफल होने के बाद शुभमन गिल के साथ बल्लेबाजी करने आए पंत ने दूसरे दिन भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने तीसरे दिन खेलना शुरू किया और बिना समय गंवाए अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि ऐसा लग रहा था कि पंत शुरुआत में धीमी गति से खेल रहे थे, लेकिन लंच के करीब आते ही उन्होंने अपनी गति बदली और बाउंड्री लगाना शुरू कर दिया।
 

यह भी पढ़ें- Haryana Election: सोनीपत में Bhupinder Hooda ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले-BJP ने किया सौतेला व्यवह


संबंधित समाचार