होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Hathras Stampede Case: भोले बाबा की लखनऊ न्यायिक आयोग के समक्ष पेशी, सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम

Hathras Stampede Case: भोले बाबा की लखनऊ न्यायिक आयोग के समक्ष पेशी, सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम

 

Hathras Stampede Case: हाथरस में भोले बाबा द्वारा आयोजित सत्संग के बाद मची भीषड़ भगदड़ की खबरें शायद सभी को याद होंगी, जिसमें करीब 121 मासूम लोगों की जान चल गई थी। अब इस मामले में भोले बाबा की लखनऊ न्यायिक आयोग के समक्ष पेशी होनी है। इस मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए SIT का गठन किया गया था। जिसने अपनी जांच पूरी कर ली है। 

सत्संग के बाद मची भीषड़ भगदड़ मामले को लेकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था और मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसी मामले से संबंधित भोले बाबा की आज लखनऊ न्यायिक आयोग के समक्ष पेशी होनी है। ऐसे में लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स) भी तैनात किया गया है। इसके साथ ही, आयोग के आसपास की दुकानों को भी बंद रखा गया है। 

आरोपियों के खिलाफ 3200 पेज की चार्जशीट

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ 3200 पेज की चार्जशीट दाखिल की थी। हालांकि, इस मामले में दर्ज मुकदमें और चार्जशीट में बाबा भोले बाबा का नाम शामिल नहीं है। एक आरोपी, मंजू देवी, वर्तमान में उच्च न्यायालय के आदेश पर जमानत पर रिहा है।

क्या था पूरा मामला?

यह मामला हाथरस के सिकंदराराऊ के फुलरई मुगलगढ़ी का है। जहां भोले बाबा द्वारा सत्संग आयोजित किया गया था, लेकिन सत्संग के बाद जब बाबा अपनी गाड़ी से जा रहे थे तो उनके पीछे-पीछे उनके अनुयायी दौड़ पड़े जिससे ऐसी भीषण भगदड़ मची जिसमें 121 लोगों की मौत और 150 से अधिक लोगों के घायल होने की खबरें चारों और फैल गई। यह घटना इतनी ह्रदयविदारक थी कि जिसने भी सुनी वह सन्न रह गया था। 

यह भी पढ़ें- Haryana के बाद UP में भी कांग्रेस की किरकिरी, UP उपचुनाव से पहले SP ने दिया झटका


संबंधित समाचार