होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana Voting: पहली बार वोट दल रहे वोटर्स में दिखा उत्साह, कई मुद्दों को आधार बनाकर किया मतदान

Haryana Voting: पहली बार वोट दल रहे वोटर्स में दिखा उत्साह, कई मुद्दों को आधार बनाकर किया मतदान

 

Haryana Election 2024: हरियाणा में इस समय विधानसभा चुनाव जारी है। ऐसे में सभी बूथों पर वोटर्स की लंबी लाइन देखने को भी मिल रही है। वहीं, पहली बार वोटिंग कर रहे युवा मतदाताओं में भी वोटिंग को लेकर उत्साह और जोश देखने को मिला है। बता दें कि राज्य भर में कुल 2.03 करोड़ मतदाता हैं। इनमें से 1.07 करोड़ पुरुष मतदाता और 95 लाख महिलाएं मतदाता शामिल हैं। आज का मतदान हरियाणा के 1031 उम्मीदवारों की किस्मत तय तय करने वाला है। जिसका चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर, 2024 को निकलेगा।

कैसी सरकार चाहते हैं हरियाणा के युवा? 

इस बार के चुनाव में पहली बार वोट डाल रहे युवा मतदाताओं का कहना कि जो रोजमर्रा की जिंदगी में जरूरतों का सामान पर महंगाई में कंट्रोल करें, ऐसी सरकार को हम सपोर्ट कर रहे हैं। साथ युवाओं का कहना है कि जो सरकार हमें रोजगार देगी, ऐसी सरकार उन्हें राज्य में चाहिए। साथ ही उनका कहना है कि इन सभी बातों को ध्यान में रखकर उन्होंने वोट डाला है, ताकि प्रदेश में अच्छी सरकार बने और सही तरीके से सभी पॉलिसी का इंप्लीमेंटेशन कर सके।

बीजेपी और कांग्रेस ने किए है रोजगार के वादे

वही, कांग्रेस के वरिष्ट नेता पहले से ही बीजेपी को प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के मुद्दे को लेकर जिम्मेदार ठहराती आ रही है। कांग्रेस ने घोषणापत्र में वादा किया है कि 2 लाख युवाओं को सरकार बनते ही नौकरी दी जाएगी। अग्निवीर योजना का मुद्दा भी काफी बार उठाया गया था। साथ ही बीजेपी ने भी 2 लाख युवाओं को बिना खर्ची-पर्ची के नौकरी देने की बात कहती आ रही है। वहीं, 5 लाख युवाओं को अन्य रोजगार के अवसर प्रदान करने की बात भी कही है। अब देखना यह है कि राज्य में जनता इस बार किस पार्टी को शासन करने का मौका देती है। 

यह भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2024 4th Day: कैसा है मां कुष्मांडा का स्वरूप? जानिए इससे जुड़ी कथा


संबंधित समाचार