होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली में CRPF स्कूल के बाहर धमाका, फोरेंसिक टीम ने लिया एक्शन

दिल्ली में CRPF स्कूल के बाहर धमाका, फोरेंसिक टीम ने लिया एक्शन

 

Delhi CRPF School in Blast: दिल्ली के रोहिणी के प्रशांत विहार में रविवार को जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी। तेज आवाज के बाद रोहिणी में सीआरपीएफ पब्लिक स्कूल के पास एक जगह से धुएं का गुबार उठता देखा गया, जिसका एक वीडियो भी ऑनलाइन सामने आया है।

घटनास्थल से प्राप्त तस्वीरों से पता चलता है कि धमाके की आवाज़ स्कूल की दीवार के आस-पास से आ रही थी और आस-पास के वाहनों की खिड़कियाँ भी धमाके की वजह से टूट गई थीं। पुलिस द्वारा पूरे इलाके की घेराबंदी करने के बाद स्कूल की दीवार के पास एक सफ़ेद पाउडर जैसा पदार्थ पाया गया।

एनएसजी कमांडो उस जगह पर पहुंच गए हैं जहां विस्फोट हुआ था। इसके अलावा, स्कूल के पास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और सबूतों को खोजने के लिए खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है। फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की एक टीम भी मौके पर पहुंची और विस्फोट कैसे किया गया, इसका पता लगाने के लिए नमूने एकत्र किए हैं।

सूत्रों ने बताया कि स्कूल की दीवार के पास कई दुकानें हैं और यह तेज आवाज सिलेंडर विस्फोट के कारण हो सकती है। हालांकि विस्फोट के पीछे का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, "हमें लगता है कि सिलेंडर में विस्फोट या इमारत के ढहने की संभावना है। यहां धुएं का एक बड़ा बादल था जो करीब 10 मिनट तक रहा। यहां की दुकानों के शीशे टूट गए हैं और होर्डिंग उखड़ गए हैं।"

पुलिस विस्फोटक अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करेगी। घटनास्थल की जांच करते समय, दिल्ली पुलिस को स्कूल की दीवार के पास एक सफेद पाउडर जैसा पदार्थ मिला, जहां कथित तौर पर विस्फोट हुआ था। घटना के क्रम को जानने और विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए इलाके के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 1st Test में न्यूजीलैंड ने भारत को दी 8 विकेट से मात, अब अगला टेस्ट पुणे में


संबंधित समाचार