होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Diwali-Chhath Puja के चलते Railway Station पर यात्रियों की भीड़, कई लोग हुए घायल

Diwali-Chhath Puja के चलते Railway Station पर यात्रियों की भीड़, कई लोग हुए घायल

 

Diwali-Chhath Puja 2024: रेलवे स्टेशनों पर दिवाली और छठ पर्व पर घर जाने वाले यात्रियों की जमकर भारी भीड़ देखने को मिल रही है। जिसके चलते अभी तक सूरत और मुंबई रेलवे स्टेशन पर भीड़ के चकते यात्रियों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिस वजह से अभी तक भगदड़ के चलते 10 लोग घायल हो चुके हैं।

गौरतलब है कि हर साल की तरह दिवाली-छठ के पर्व पर लाखों लोग अपने घर जाते हैं। जिस वजह से रेलवे की तरफ से कई स्पेशल ट्रेनें चलाई जाती हैं। कई स्पेशल ट्रेनें चलाने के बाद भी कई लोगों को कंफर्म टिकट नहीं मिल पाता। इसके बावजूद लोग किसी न किसी तरीके से अपने घर जाते हैं। इन दिनों रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। सूरत के उधना रेलवे स्टेशन पर रविवार को असामान्य रूप से भारी भीड़ देखी गई। 

कपड़ा और हीरा उद्योग में लगे सैकड़ों श्रमिक दिवाली और छठ पूजा के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश में अपने घर जा रहे थे। सूरत में जो दृश्य देखने को मिला, वह कुछ हद तक मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की खतरनाक भीड़ जैसा था, जहां भगदड़ मचने से 10 लोग घायल हो गए थे।

कई स्पेशल ट्रेनों के बाद भी बढ़ रही भीड़

अधिकारियों ने बताया कि रेलवे अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए विशेष ट्रेनें चलाने की व्यवस्था की है और रविवार को उधना से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए एक नई ट्रेनें जोड़ी गई हैं। एक अधिकारी ने बताया कि इन दिनों भारी भीड़ को देखते हुए सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए ट्रेनों को शहर के तीन रेलवे स्टेशनों- सूरत, उधना और भेस्तान से रवाना किया गया है।
 

 

यह भी पढ़ें- Jio ने लोगों को दिया दिवाली ऑफर, अब 699 रुपये में मिलेगा ‘जियोभारत’ 4जी फोन


संबंधित समाचार