होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कांग्रेस अध्यक्ष Mallikarjun Kharge ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, कही ये बात

कांग्रेस अध्यक्ष Mallikarjun Kharge ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, कही ये बात

 

Mallikarjun Kharge on BJP: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की कि कांग्रेस एक "शहरी नक्सल" पार्टी चला रही है और भाजपा को आतंकवादियों की पार्टी कहा।

पीएम मोदी के दावे को खारिज करते हुए खड़गे ने कहा, "मोदी हमेशा कांग्रेस को शहरी नक्सली पार्टी बताते हैं... यह उनकी आदत है। लेकिन उनकी अपनी पार्टी का क्या? बीजेपी आतंकवादियों की पार्टी है, जो लिंचिंग में शामिल है। मोदी को ऐसे आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने विभिन्न अवसरों पर दो बार कहा है कि कांग्रेस को शहरी नक्सली चलाते हैं। 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस को शहरी नक्सलियों के एक समूह द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है और उन्होंने लोगों से पार्टी के "खतरनाक एजेंडे" को हराने के लिए एकजुट होने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में वाशिम के पास एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने रैली में कहा था, "उन्हें लगता है कि अगर हम सब एक हो गए तो देश को बांटने का उनका एजेंडा विफल हो जाएगा। हर कोई देख सकता है कि कांग्रेस उन लोगों के साथ कितनी निकटता से खड़ी है जो भारत के लिए अच्छे इरादे नहीं रखते। कांग्रेस दलितों को दलित और गरीबों को गरीब ही रखना चाहती है। इसलिए कांग्रेस से सावधान रहें। कांग्रेस को शहरी नक्सली चला रहे हैं। पार्टी देश को बांटना चाहती है, इसलिए वह हमें बांटने की कोशिश कर रही है। इसलिए कांग्रेस पार्टी की साजिश को नाकाम करने के लिए एकजुट हो जाएं। यह एक साथ होने का समय है।"

9 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद उन्होंने फिर से “शहरी नक्सलियों” का जिक्र किया। 9 अक्टूबर को महाराष्ट्र में विभिन्न विकास परियोजनाओं का वर्चुअली शुभारंभ करने के बाद, पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा चुनावों में भाजपा की जीत देश के मूड को दर्शाती है और लोगों ने दिखा दिया है कि वे कांग्रेस और “शहरी नक्सलियों” की घृणित साजिशों का शिकार नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें- Tamil Nadu Train Accident: 19 घायल, जांच जारी, मरम्मत में लगेगा 16 घंटे का समय


संबंधित समाचार