होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कुल्लू में छह देशों के राजदूतों का सम्मेलन, CM Sukhu भी रहे मौजूद

कुल्लू में छह देशों के राजदूतों का सम्मेलन, CM Sukhu भी रहे मौजूद

 

Ambassadors Conference: हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के माहौल में दशहरा के मौके पर शुक्रवार को राजदूतों के सम्मेलन शुरू हुआ। इससे पहले छह देशों के राजदूत सम्मेलन के लिए माहौल पहुंचे। इसमें रूस, उज्बेकिस्तान, ब्रुनेई, कजाकिस्तान, गुयाना, ताजिकिस्तान आदि देशों के राजदूत शामिल हैं। 

राजदूतों का ढोल-नगाड़ों और कुल्लूवी नाटी से भव्य स्वागत किया गया। राजदूतों ने सबसे पहले सम्मेलन कक्ष के बाहर सजी ग्रेट हिमालय नेशनल पार्क की प्रदर्शनी को देखा और पार्क प्रबंधन के अधिकारियों ने प्रदर्शनी के बारे में जानकारी दी।

इस दौरान पेंटिंग को भी देखा, जिसमें कल्लू की संस्कृति के साथ यहां के मंदिर देवरथ और ऊंचे बर्फ से लदे पहाड़ों को दर्शाया गया है। वहीं राजदूतों के सम्मेलन के लिए मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू भी कुल्लू पहुंचे हैं। वह छह देशों के राजदूतों के साथ पर्यटन और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को लेकर सम्मेलन में चर्चा करेंगे। 

कार्यक्रम का शुभारंभ कुल्लूवी नाटी से किया गया। इसके बाद सीपीएस एवं कुल्लू दशहरा उत्सव समिति के अध्यक्ष सुंदर सिंह ठाकुर ने कुल्लू दशहरा, हिमाचल की संस्कृति व सुंदरता के बारे में अतिथियों को जानकारी दी।
 

यह भी पढ़ें- सी शंकरन नायर पर अक्षय कुमार-करण जौहर की फिल्म होगी मार्च 2025 में रिलीज


संबंधित समाचार