होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान, बोले-मैं दो दिन बाद इस्तीफा दूंगा,दिल्ली विधानसभा चुनाव को महाराष्ट्र...

CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान, बोले-मैं दो दिन बाद इस्तीफा दूंगा,दिल्ली विधानसभा चुनाव को महाराष्ट्र...

 

Delhi CM Arvind Kejriwal Resign: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया है, उन्होंने कहा कि 'वह दो दिन बाद अपने पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं।' मुख्यमंत्री ने इस बात का ऐलान करते हुए- 'कहा कि वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती और आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी जीत नहीं जाती'।

अरविंद केजरीवाल ने यह कहा कि- 'उनके इस्तीफा देने के बाद आम आदमी पार्टी का कोई नेता दिल्ली का कार्यकारी मुख्यमंत्री बनेगा। उन्होंने साफ कहा कि चुनाव के बाद ही वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं मांग करता हूं कि फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव को महाराष्ट्र के साथ नवंबर में ही कराई जाए ताकि जनता को जल्दी से जल्दी अपना निर्णय सुनाने का मौका मिले।'

राघव चड्ढा बोले- मुख्यमंत्री जी अग्नि-परीक्षा से गुजरने के लिए तैयार

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे वाले बयान पर आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "मुख्यमंत्री जी अग्नि-परीक्षा से गुजरने के लिए तैयार हैं'। अब यह दिल्ली की जनता के हाथ में है कि वह ईमानदार हैं या नहीं।

अरविंद केजरीवाल ने 2020 में काम के नाम पर वोट मांगे थे और कहा था कि अगर मैंने काम किया है तो मुझे वोट दें, अगर मैंने काम नहीं किया है तो मुझे वोट न दें। दिल्ली की जनता आप को वोट देकर मुख्यमंत्री को ईमानदार घोषित करेगी और आने वाले 2025 के दिल्ली चुनाव में दिल्ली की जनता उस चुनाव के जरिए अपने मुख्यमंत्री को ईमानदार घोषित करेगी"।

गौरतलब है कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव 2025 में होने है और मुख्यमंत्री के इस ऐलान के बाद राजनीति गरमा गई है।

यह भी पढ़ें- 'अगर लिपस्टिक-पाउडर लगाने से लीडर बनते तो मैं भी...'- जय प्रकाश के बिगड़े बोल


संबंधित समाचार