होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

फिर मिली उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी, इंडिगो, एयर इंडिया समेत ये बड़े नाम शामिल

फिर मिली उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी, इंडिगो, एयर इंडिया समेत ये बड़े नाम शामिल

 

Bomb Threats in Airplane: 27 उड़ानों को बम से उड़ाने की ताजा धमकी अब फिर से सामने आई है, जिसके बाद कई हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रभावित उड़ानों में स्पाइसजेट, इंडिगो, एयर इंडिया और विस्तारा जैसे विमान शामिल हैं।

एयर इंडिया की छह उड़ानों के साथ ही स्पाइसजेट, इंडिगो और विस्तारा की सात-सात उड़ानें इस धमकी से प्रभावित हुईं। यह धमकी इंडिगो, एयर इंडिया, विस्तारा, स्पाइसजेट, एलायंस एयर और अकासा एयर की 95 उड़ानों को इसी तरह की धमकियाँ मिलने के एक दिन बाद आई है।

नौ दिनों में भारतीय एयरलाइन्स द्वारा संचालित 200 से अधिक उड़ानों को बम की धमकियाँ मिलीं, जिनमें से अधिकांश सोशल मीडिया के माध्यम से आईं, जिसके कारण कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को भी डायवर्ट करना पड़ा।

एक सूत्र ने बताया कि सरकार ने गुरुवार को सोशल मीडिया कंपनियों मेटा और एक्स से उनके प्लेटफॉर्म पर कई एयरलाइन्स को निशाना बनाकर किए गए ऐसे फर्जी कॉल और संदेशों से संबंधित डेटा साझा करने को कहा और उनसे सहयोग करने को कहा।

सरकार ने शीर्ष बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी समूहों से भी ऐसे फर्जी कॉल के पीछे के लोगों की पहचान करने में सहयोग करने को कहा है, उन्होंने कहा कि यह सार्वजनिक हित से जुड़ा है।

शीर्ष सूत्रों ने बताया कि सरकार ने कुछ लोगों का पता लगा लिया है जो एयरलाइन्स को निशाना बनाकर किए गए फर्जी बम-धमकी कॉल के पीछे थे और तदनुसार कार्रवाई की जा रही है। सरकारी सूत्रों ने इस बारे में कोई और विवरण नहीं दिया कि ये फर्जी कॉल और संदेश कहाँ से आए और उनके पीछे कौन थे।
 

यह भी पढ़ें- Delhi के Nangloi से दिल दहला देने वाली खबर, सलीम ने सोनी को ऐसे उतारा मौत के घाट


संबंधित समाचार