होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

महाराष्ट्र चुनाव से पहले 10 कांग्रेस विधायकों पर लटकी तलवार: सूत्र

महाराष्ट्र चुनाव से पहले 10 कांग्रेस विधायकों पर लटकी तलवार: सूत्र

 

Maharashtra Election 2024: सूत्रों के अनुसार, आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के कम से कम 10 मौजूदा विधायकों को पार्टी की उम्मीदवार सूची से बाहर रखा जा सकता है। यह निर्णय एक आंतरिक सर्वेक्षण के बाद लिया गया है, जिसमें व्यापक सत्ता विरोधी भावना का संकेत मिला है, जिसमें 20 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं ने इन विधायकों के प्रति असंतोष व्यक्त किया है।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान ने महाराष्ट्र में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से सलाह मांगी है कि इन विधायकों को बाहर करने के नतीजों से कैसे निपटा जाए। माना जा रहा है कि दरकिनार किए गए विधायकों को राज्य विधान परिषद (एमएलसी) में पद दिए जाएंगे, ताकि असंतोष को जड़ से खत्म किया जा सके और महत्वपूर्ण चुनावों से पहले पार्टी की एकता बनी रहे।

कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों का संकेत है कि उम्मीदवारों में फेरबदल, सत्ता विरोधी भावना का मुकाबला करने तथा विधानसभा चुनावों में पार्टी की संभावनाओं को पुनर्जीवित करने के लिए नए चेहरे लाने के व्यापक प्रयास का हिस्सा है।

2019 में कांग्रेस ने 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में 44 सीटें हासिल की थीं। आगामी चुनावों के लिए, यह पुरानी पार्टी कथित तौर पर सहयोगी शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की एनसीपी के साथ गठबंधन वार्ता में लगभग 100 सीटों के लिए जोर दे रही है।
 

यह भी पढ़ें- भारत और कनाडा में 'कूटनीतिक युद्ध', जानें लाखों भारतीय छात्रों पर क्या होगा असर?


संबंधित समाचार