होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बाबर आजम 31 रन बनाकर आउट, पाकिस्तान की पारी लड़खड़ाई - रावलपिंडी टेस्ट

बाबर आजम 31 रन बनाकर आउट, पाकिस्तान की पारी लड़खड़ाई - रावलपिंडी टेस्ट

 

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन टी-टाइम तक 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए हैं। रावलपिंडी में खेले जा रहे इस मैच में पहले दिन बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो सका था।

मुकाबले के दूसरे दिन शनिवार को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने पहले सेशन के खेल में 25 ओवर में 1 विकेट गंवाकर 99 रन बनाए थे। लेकिन दूसरे सेशन में टीम ने चार विकेट गंवा दिए। पूर्व कप्तान बाबर आजम 31 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले, अब्दुल्ला शफीक (0), साइम अय्यूब (58), कप्तान शान मसूद (57) और साउद शकील (16) भी आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं। बांग्लादेश की ओर से तस्किन अहमद और मेहंदी हसन मिराज ने 2-2 और शाकिब अल हसन ने 1 विकेट लिया।

शोरिफुल इस्लाम दूसरे टेस्ट से बाहर  

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम ग्रोइन इंजरी (कमर में खिंचाव) की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने टॉस के वक्त इसकी जानकारी दी। शोरिफुल की जगह दूसरे टेस्ट में तस्कीन अहमद को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है।

बांग्लादेश के फिजियो बैजेदुल इस्लाम खान ने कहा, 'शोरिफुल ने पहले टेस्ट के बाद MRI कराया था और रिपोर्ट्स में ग्रेड 1 बाएं एडिक्टर स्ट्रेन दिखा है। ऐसे मामलों में आमतौर पर ठीक होने में लगभग 10 दिन लगते हैं। फिलहाल उन्होंने अपना रिहैब शुरू कर दिया है।'

बारिश में धुल गया पहला दिन

रावलपिंडी के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच का पहला दिन बारिश में धुल गया था। मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे से होनी थी, लेकिन बारिश के कारण दोपहर 12:45 बजे तक टॉस भी नहीं हो पाया। इसके बाद बारिश न रुकने की वजह से अंपायर्स ने पहले दिन का खेल समाप्त कर दिया।

बांग्लादेश ने 10 विकेट से पहला टेस्ट जीता

नजमुल हुसैन शांतो की कप्तानी वाली बांग्लादेश की टीम ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में स्पेशलिस्ट स्पिनर को नहीं खिलाया था, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। इसी वजह से दूसरे मैच में पाकिस्तानी टीम में लेग स्पिनर अबरार अहमद को शामिल किया गया है। बांग्लादेश की जीत में स्पिनर शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने अहम भूमिका निभाई थी।

 


संबंधित समाचार