होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Jammu and Kashmir के अखनूर में सेना के वाहन पर हमला, मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर

Jammu and Kashmir के अखनूर में सेना के वाहन पर हमला, मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर

 

Jammu and Kashmir Akhnoor: सूत्रों ने बताया कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में सेना के वाहन पर गोलीबारी करने के बाद कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा बलों ने इलाके से हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किया है और मुठभेड़ जारी है। घटना की आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है। 

सूत्रों के मुताबिक, सुबह करीब 7 बजे बटाल इलाके में तीन आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर कई राउंड फायरिंग की। सुरक्षा बलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

यह घटना उस समय हुई जब जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने दिवाली के त्यौहार के मौसम की तैयारी के लिए जम्मू क्षेत्र में व्यापक सुरक्षा उपाय लागू किए थे। हालांकि, एक चिंताजनक घटनाक्रम में, पिछले एक सप्ताह में जम्मू-कश्मीर, खासकर घाटी में कई मुठभेड़ों में दो सैनिकों सहित कम से कम 12 लोग मारे गए हैं।

24 अक्टूबर को, आतंकवादियों ने बारामुल्ला में गुलमर्ग के पास एक सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें दो सैनिक और दो कुली मारे गए, जबकि उसी दिन पहले, त्राल में एक अलग हमले में उत्तर प्रदेश का एक किशोर घायल हो गया, जो एक सप्ताह के भीतर कश्मीर में प्रवासी श्रमिकों पर तीसरा हमला था।

20 अक्टूबर को, आतंकवादियों ने गंदेरबल जिले के सोनमर्ग में एक निर्माण स्थल पर एक डॉक्टर और छह प्रवासी श्रमिकों सहित सात लोगों की हत्या कर दी। इस घटना से दो दिन पहले बिहार के एक अन्य प्रवासी श्रमिक पर हमला किया गया था। इन लगातार हो रहे आतंकवादी हमलों के मद्देनजर 24 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के घर पर एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई। 

एक अधिकारी के अनुसार, गादरबल जिले में हुए हमले की जांच से पता चला है कि खुफिया जानकारी में काफी कमी है और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पिछले एक साल से घुसपैठ का पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें- खांसी से घिरी Diwali, Delhi में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ा असर- जानिए क्यों?


संबंधित समाचार