होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अपर्णा यादव बीजेपी से क्यों हैं नाराज? सामने आ गई वजह

अपर्णा यादव बीजेपी से क्यों हैं नाराज? सामने आ गई वजह

 

समाजवादी पार्टी के संस्थापक स्व मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और बीजेपी नेता अपर्णा यादव पार्टी से नाराज बताई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि वह उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष बनाए जाने से खुश नहीं हैं। यही वजह है कि शुक्रवार को यूपी महिला आयोग की अध्यक्ष पद पर बबिता चौहान ने तो पदभार ग्रहण कर लिया, लेकिन अपर्णा यादव ने अभी तक नहीं किया है। इतना ही नहीं उनकी सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव से हुई मुलाकात को भी अहम बताया जा रहा है।  चर्चा है कि वह फिर से समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकती हैं. हालांकि अपर्णा यादव की तरफ से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

इस बीच शुक्रवार को योगी सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने अपर्णा यादव से मुलाकात की. दयाशंकर सिंह ने मुलाकात के बाद कहा कि अपर्णा यादव उपदाध्यक्ष पद को लेकर नाराज नहीं हैं. दरअसल, 2017 के विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गई थीं। लगभग ढाई साल बाद उन्हें पार्टी में कोई पद दिया गया। लेकिन कहा जा रहा है कि अपर्णा यादव उपाध्यक्ष पद को अपने कद के अनुरूप नहीं मान रही हैं, इसलिए अभी तक उन्होंने पदभार ग्रहण नहीं किया है। खबर यह भी है कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से भी फ़ोन पर बात की है।

एक तस्वीर से सपा में जाने की अटकलें तेज 

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपध्यक्ष बनाए जाने के बाद अपर्णा यादव की एक तस्वीर चर्चा में आ गई। इस तस्वीर में वे शिवपाल यादव और उनकी पत्नी से आशीर्वाद लेती दिख रही हैं। जिसके बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई कि क्या वे सपा में शामिल होने जा रही हैं। इतना ही नहीं 10 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि में होने वाले कार्यकर्म में भी शामिल हो सकती हैं।

 


संबंधित समाचार