होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Jammu & Kashmir पहुंचे अमित शाह, बोले- समय आने पर मिलेगा राज्य का दर्जा

Jammu & Kashmir पहुंचे अमित शाह, बोले- समय आने पर मिलेगा राज्य का दर्जा

 

Amit Shah in J&K: गृह मंत्री अमित शाह शनिवार, 7 सितंबर को जम्मू कश्मीर पहुंचे। यहां शाह ने बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया। अमित शाह ने जम्मू के पालुरु में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी ताकत जम्मू कश्मीर में ऑटोनॉमी की बात नहीं कर सकती। शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा, लेकिन किसी भी कीमत पर ऑटाेनॉमी का मुद्दा स्वीकार नहीं किया जाएगा।  शाह ने कहा कि कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और महबूबा मुफ्ती की पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर को लूटा है।

कश्मीर को कभी नहीं मिलेगी ऑटोनॉमी

अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में "ऑटोनॉमी" यानी कि पहले जैसे स्थिति बहाल होने की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसी भी कीमत पर राज्य की स्वायत्तता की बात को नहीं मानेगी। जम्मू-कश्मीर में अगला विधानसभा चुनाव ऐतिहासिक है, क्योंकि पहली बार जम्मू-कश्मीर के वोटर एक झंडे तिरंगे के नीचे वोटिंग करेंगे। देश के एक संविधान के तहत वोटिंग करेंगे। 

क्या राहुल गांधी के पास स्टेटहुड दिलवाने का अधिकार है

गृह मंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। शाह ने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर में विकास और स्थिरता लाने की जरूरत है, जिसे भाजपा पूरा करेगी। शाह ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि वह जम्मू-कश्मीर को स्टेटहुड दिलवाएंगे। क्या राहुल गांधी के पास ऐसा करने का अधिकार है।

 


संबंधित समाचार