होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Akhilesh Yadav ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, बोले-पार्टी ने गेट के सामने...

Akhilesh Yadav ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, बोले-पार्टी ने गेट के सामने...

 

Akhilesh Yadav News: लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा घसीट कर हिरासत में लिए जाने के बाद बड़ा हंगामा हुआ। पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने उन्हें प्रवेश से रोकने के लिए जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र (जेपीएनआईसी) के गेट के सामने टिन की चादरें लगा दी हैं। समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण की जयंती मनाने के लिए अखिलेश यादव गुरुवार रात जेपीएनआईसी गए। भाजपा ने अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए उनके कदम को "बचकाना" बताया और समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए उसे "फ्यूज्ड ट्रांसफॉर्मर" बताया।

अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी जेपीएनआईसी गेट पर टिन शीट लगाने के विरोध में उनके घर के बाहर लगाए गए बैरिकेड्स पर चढ़ गए। उन्होंने पार्टी के झंडे लहराए और जयप्रकाश नारायण के पोस्टर पकड़े। अखिलेश यादव ने कड़ी सुरक्षा के बीच अपने घर के बाहर जयप्रकाश नारायण, जिन्हें प्यार से जेपी कहा जाता है, की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।

जेपी आंदोलन की उपज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से केंद्र की एनडीए सरकार से अपनी पार्टी जेडी(यू) का समर्थन वापस लेने का आग्रह करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, "बहुत से समाजवादी सरकार में हैं और सरकार को चलने में मदद कर रहे हैं। नीतीश कुमार उनके (जय प्रकाश नारायण) आंदोलन से निकले हैं। यह नीतीश कुमार के लिए सरकार से समर्थन वापस लेने का मौका है, जो समाजवादियों को जय प्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देने की अनुमति नहीं दे रही है।"

गुरुवार रात जेपीएनआईसी के दौरे के दौरान अखिलेश यादव ने केंद्र के गेट के सामने टिन की चादरें लगाकर भाजपा सरकार पर कुछ छिपाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "यह जेपीएनआईसी समाजवादियों का संग्रहालय है और इसमें जयप्रकाश नारायण की मूर्ति है। अंदर ऐसी चीजें हैं जिनसे हम समाजवाद को समझ सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "ये टिन शेड लगाकर सरकार क्या छिपा रही है? क्या यह संभव है कि वे इसे बेचने की तैयारी कर रहे हैं या किसी को देना चाहते हैं?" ऑनलाइन शेयर किए गए एक वीडियो में अखिलेश यादव ने एक पेंटर से टिन की चादरों पर 'समाजवादी पार्टी जिंदाबाद' लिखने को कहा। पार्टी ने एक क्लिप भी पोस्ट की जिसमें कुछ कार्यकर्ता जेपीएनआईसी गेट के सामने टिन की चादरें बिछाते हुए दिखाई दे रहे हैं और भाजपा पर लोकतंत्र पर हमला करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें- Haryana में कब और कहां होगा शपथ ग्रहण समारोह? सामने आई तारीख


संबंधित समाचार