होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana में जीत के बाद Nayab Saini ने की PM Modi से मुलाकात, फोटो वायरल

Haryana में जीत के बाद Nayab Saini ने की PM Modi से मुलाकात, फोटो वायरल

 

Nayab Saini PM Modi: हरियाणा में 8 अक्टूबर को बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार विधानसभा चुनावों में तीसरी बार जीत दर्ज की। इस दौरान बीजेपी के खाते में 48 और कांग्रेस के खाते में 37 सीट गई। जबकि INLD ने 2 और निर्दलीय ने तीन सीटों पर कब्जा जमाया। अब हरियाणा में भव्या जीत के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव में विजय रहे नायब सैनी ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की है।

बता दें कि नायब सैनी की मोदी से मुलाकात वाली फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री दिल्ली में हैं, जहां वे भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि वे अपने नए मंत्रिमंडल को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी हाईकमान से सलाह-मशविरा कर सकते हैं।

मंगलवार को भाजपा ने कांग्रेस को पीछे से हराकर 48 सीटों पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और हरियाणा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की वापसी की कोशिशों को धराशायी कर दिया। एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को गलत साबित करते हुए भाजपा लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाने जा रही है।

नायब सिंह सैनी ने लाडवा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और कांग्रेस के मेवा सिंह को 16,054 मतों से हराया। कांग्रेस, जो मतगणना के शुरुआती रुझानों में आगे चल रही थी, 37 सीटों पर समाप्त हुई। इनेलो ने दो सीटें जीतीं और तीन निर्दलीय भी विजयी हुए।

कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत विफल होने के बाद अकेले चुनाव लड़ने वाली आप को एक भी सीट नहीं मिली। 2019 में 10 सीटें जीतने वाली जेजेपी भी अपना खाता खोलने में विफल रही। 

मतदाताओं का आभार जताते हुए नायब सिंह सैनी ने कहा कि लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार की नीतियों पर "मोहर" लगाई है। पीएम मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात की और हरियाणा में जीत के लिए उनकी और बीजेपी की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी समुदायों ने सुशासन के कारण पार्टी को वोट दिया।

यह भी पढ़ें- 'हम हरियाणा...', कांग्रेस की हार के बाद Rahul Gandhi का बयान आया सामने


संबंधित समाचार