होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana में जीत के बाद BJP ने Rahul Gandhi के घर भेजी जलेबी, देखें बिल की फोटो

Haryana में जीत के बाद BJP ने Rahul Gandhi के घर भेजी जलेबी, देखें बिल की फोटो

 

Haryana Election 2024: हरियाणा में हैट्रिक बनाने के बाद भाजपा ने जश्न मनाने के दौरान कांग्रेस पर चुटकी लेना नहीं भूली। और इस बार यह एक मीठा-मीठा मजाक था। भाजपा ने दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित बीकानेरवाला स्टोर से 1 किलो जलेबी का ऑर्डर दिया, जिसकी कीमत टैक्स सहित करीब 609 रुपये थी। ऑर्डर पाने वाले का पता था 24, अकबर रोड - राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस मुख्यालय। ऑर्डर पाने वाले के नाम में हरियाणा भाजपा ने चुटीले अंदाज में लिखा था "राहुल गांधी के लिए जलेबी"।

जलेबी के ऑर्डर में आखिरी मोड़ था भुगतान का विवरण। ऑर्डर कैश ऑन डिलीवरी था। जलेबी - एक मीठी चटनी जिसे चाशनी में भिगोकर तला जाता है - को चुनने का कारण कोई संयोग नहीं था। 8 अक्टूबर को मतगणना के दिन, जब चुनाव परिणाम आने लगे और भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा की सत्ता पर काबिज होने जा रही थी, सोशल मीडिया पर जलेबी ट्रेंड करने लगी। 

राहुल गांधी ने हरियाणा के गुहाना में एक स्थानीय दुकान से जलेबी का स्वाद चखने के बाद इसे चुनावी मुद्दा बना दिया था। उन्होंने सुझाव दिया था कि जलेबी का उत्पादन फैक्ट्री में, औद्योगिक स्तर पर किया जाना चाहिए, ताकि यह भारत और दुनिया के सभी कोनों तक पहुंच सके।

लेकिन यह सुझाव भाजपा को पसंद नहीं आया, जिसने गांधी परिवार के वारिस को ट्रोल करते हुए कहा कि "जलेबी की फैक्ट्रियाँ नहीं होतीं"। हरियाणा चुनाव जीतने के बाद, भाजपा ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाना नहीं भूली। सबसे पसंदीदा मिठाई जलेबी थी। राजस्थान के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता भजनलाल शर्मा ने एक कदम आगे बढ़कर जलेबी बनाने की कोशिश भी की।

यह भी पढ़ें- UP उपचुनाव: सपा ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, करहल से मैदान में उतरे Tej Pratap Yadav


संबंधित समाचार