होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गुजरात के मेहसाणा में निर्माण स्थल पर दीवार गिरने से 7 मजदूरों की मौत

गुजरात के मेहसाणा में निर्माण स्थल पर दीवार गिरने से 7 मजदूरों की मौत

 

Gujarat News: पुलिस ने बताया कि शनिवार को गुजरात के मेहसाणा जिले में एक निर्माण स्थल पर दीवार गिरने से सात निर्माण मजदूरों की मौत हो गई। मलबे में और मजदूरों के फंसे होने की आशंका के चलते बचाव अभियान जारी है। यह घटना उस समय हुई जब कई मजदूर जिला मुख्यालय से करीब 37 किलोमीटर दूर कडी कस्बे के पास एक फैक्ट्री के लिए भूमिगत टैंक बनाने के लिए गड्ढा खोद रहे थे।

दीवार गिरने के बाद, मजदूर ढीली मिट्टी के नीचे जिंदा दफन हो गए। जिला विकास अधिकारी डॉ. हसरत जैस्मीन के अनुसार, मेहसाणा में एक निर्माण स्थल पर एक निजी कंपनी की इमारत दोपहर करीब 1:45 बजे ढहने से कई मजदूर फंस गए। 

डॉ. जैस्मीन ने कहा, "हमारी जानकारी के अनुसार, 9-10 लोग फंसे हुए थे, जिनमें से 6 शव बरामद कर लिए गए हैं।" 19 वर्षीय एक लड़के को जिंदा बाहर निकाला गया, जिससे बचावकर्मियों को उम्मीद जगी है। उसके बयान के अनुसार, साइट पर 8-9 मजदूर थे और शेष 2-3 लोगों को निकालने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा, "हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि हम उन्हें जिंदा बचा लें।"

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मेहसाणा में दीवार गिरने की दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसे "बेहद दुखद" बताया। उन्होंने अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, "भगवान उन्हें इस दर्द को सहने की शक्ति दे।"

प्रधानमंत्री मोदी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। मेहसाणा के पुलिस अधीक्षक तरुण दुग्गल ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की, जबकि बचाव अभियान जारी है।
 

यह भी पढ़ें- WATCH: हार्दिक पंड्या की पूर्व पत्नी नताशा दिखीं एल्विश यादव के साथ, देखें Viral Video


संबंधित समाचार