होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

5 गेंद में 3 विकेट, कौन हैं बांग्लादेश की कमर तोड़ने वाले खुर्रम शहजाद?

5 गेंद में 3 विकेट, कौन हैं बांग्लादेश की कमर तोड़ने वाले खुर्रम शहजाद?

 

Khurram Shahzad First 5 wicket haul in Tests : बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तानी पेसर खुर्रम शहजाद ने कमाल की गेंदबाजी की और महज 5 गेंद में 3 विकेट झटके और जल्द ही पारी में 5 विकेट पूरे किए। जानिए कौन हैं खुर्रम।

बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने इस टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को पहले एक घंटे के भीतर ही बांग्लादेश की पहली पारी को तहस-नहस कर दिया। शहजाद ने महज 5 गेंद के भीतर बांग्लादेश के तीन बैटर्स को पवेलियन की राह दिखाई। 


शहजाद के शिकारों में सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम (10) और जाकिर हसन (1) शामिल थे, इसके बाद कप्तान नजमुल शांतो (4) और अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (2) को भी उन्होंने चलता किया। बांग्लादेश ने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 10 रन से आगे खेलना शुरू किया और एक समय मेहमान टीम का स्कोर 26 रन पर 6 विकेट हो गया था। इसमें से अकेले 4 शिकार खुर्रम शहजाद ने किए थे। 

विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास और मेहदी हसन मिराज ने जरूर संघर्ष किया और इन दोनों ने 7वें विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी कर बांग्लादेश पर मंडरा रहे फॉलोऑन के खतरे को टाला। 78 रन के स्कोर पर मिराज को आउट कर खुर्रम शहजाद ने खतरनाक नजर आ रही इस जोड़ी को तोड़ा।

खबर लिखे जाने तक खुर्रम ने 88 रन देकर 6 विकेट झटक लिए थे। ये पहला मौका है, जब खुर्रम ने टेस्ट की एक पारी में 5 या उससे अधिक विकेट लिए हैं।

कौन हैं खुर्रम शहजाद

बता दें कि खुर्रम शहजाद ने पाकिस्तान के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया था और अपने टेस्ट में ही कुल 5 विकेट झटककर अपनी काबिलियत साबित कर दी थी। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में भी हिस्सा लिया था। इस मुकाबले में उन्होंने 2 विकेट लिए थे। खुर्रम अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे हैं। खु्र्रम ने अबतक खेले 47 फर्स्ट क्लास मैच में 143 विकेट लिए हैं। उन्होंने 5 बार पांच और एक बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है। 

 


संबंधित समाचार