होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सावधान: Gujarat के Rajkot में 10 होटलों को बम से उड़ाने की धमकी

सावधान: Gujarat के Rajkot में 10 होटलों को बम से उड़ाने की धमकी

 

Gujarat Hotel Bomb Threat: अधिकारियों ने बताया कि गुजरात के राजकोट में शनिवार को पांच सितारा होटलों समेत कम से कम 10 होटलों को ईमेल के ज़रिए बम की धमकी मिली। लक्षित होटलों में इंपीरियल पैलेस, सयाजी होटल, सीज़न्स होटल और ग्रैंड रीजेंसी शामिल हैं, जो इस क्षेत्र के आतिथ्य क्षेत्र में जाने-माने नाम हैं।

त्योहारी सीजन के साथ इस धमकी के आने से निवासियों और आगंतुकों के बीच चिंताएं बढ़ गई हैं। राजकोट पुलिस ने धमकी भरे ईमेल की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए गहन जाँच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने मेहमानों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लक्षित होटलों में कड़ी जाँच शुरू कर दी है।

होटलों को मिले ईमेल में लिखा था, "मैंने आपके होटल के हर स्थान पर बम रख दिए हैं। कुछ ही घंटों में बम फट जाएंगे। आज कई निर्दोष लोगों की जान चली जाएगी। जल्दी करो और होटल खाली करो। अभी खाली करो।"

बम की यह ताजा धमकी ऐसे समय में आई है, जब एयर इंडिया, इंडिगो, विस्तारा और अन्य सहित कई भारतीय एयरलाइनों को पिछले 10 दिनों में 250 से अधिक ऐसी चेतावनियाँ मिली हैं। आज भी स्पाइसजेट, इंडिगो, एयर इंडिया और विस्तारा की 27 उड़ानों को बम की धमकी दी गई, जिसके बाद देश के कई हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई।

एयर इंडिया की छह उड़ानों के साथ-साथ स्पाइसजेट, इंडिगो और विस्तारा की सात-सात उड़ानों को भी धमकी दी गई। शुक्रवार को इंडिगो, एयर इंडिया, विस्तारा, स्पाइसजेट, एलायंस एयर और अकासा एयर की 95 उड़ानों को इसी तरह की धमकियाँ मिलीं।

24 अक्टूबर को कोलकाता, भुवनेश्वर और झारसुगुड़ा हवाई अड्डों के अधिकारियों को अलग-अलग उड़ानों में बम की मौजूदगी की धमकियाँ मिलीं, लेकिन बाद में वे झूठी साबित हुईं।

अधिकारियों के अनुसार, हवाई अड्डे के परिसर की जाँच की गई। उन्होंने कहा कि धमकी में जिन विमानों का उल्लेख किया गया था, उन्हें भी आइसोलेशन बे में ले जाया गया और पूरी तरह से जाँच की गई, उन्होंने कहा कि यह एक झूठी बात निकली।

इस सप्ताह की शुरुआत में, नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू ने कहा कि सरकार एयरलाइनों को बम की झूठी धमकियों से निपटने के लिए कार्रवाई करने की योजना बना रही है, जिसमें ऐसी धमकियाँ देने वालों को नो-फ्लाई सूची में डालना भी शामिल है।
 


संबंधित समाचार