होम | दुनिया | पाकिस्तान ने अमेरिकी राजनयिक के देश छोड़ने पर लगाई पाबंदी, खाली विमान को वापस लौटाया

पाकिस्तान ने अमेरिकी राजनयिक के देश छोड़ने पर लगाई पाबंदी, खाली विमान को वापस लौटाया

 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में एक हादसे के आरोपी अमेरिकी राजदूत के देश छोड़ कर जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। पाकिस्तानी मीडिया ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें एक अमेरिकी विमान रावलपिंडी के नूर खान एयरबेस पर आ कर खड़ा है। यह विमान अमेरिका के दूतावास में रक्षा मामलों को देखने वाले कर्नल जोसेल इमैनुएल हॉल को लेने आया था। पाकिस्तान सरकार ने कर्नल को  देश छोड़कर जाने की अनुमति नहीं दी। माना जा रहा है की पाकिस्तान के इस कदम से दोनों देशों के रिश्तों में और ज्यादा तनाव आ सकता है।

सात अप्रैल को इस्लामाबाद में कर्नल जोसेफ ने कथित तौर पर लापरवाही से कार चलाते हुए यातायात सिग्नल तोड़ दिया और एक बाइक सवार को टक्कर मार दी। घटना में 22 साल के बाइक सवार अतीत बेग की मौत हो गई थी और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया था। सीसीटीवी में एक सफेद रंग की गाड़ी रेड लाइट पर जंप कर आगे जाती हुई दिखाई दे रही है जो बाद में  एक बाइक को टक्कर मार देती है। बताया जा रहा है कि इस गाड़ी को कर्नल जोसेफ इमैनुएल ही ड्राइव कर रहे थे। इसके बाद पाकिस्तान पुलिस ने हॉल को हिरासत में ले लिया। साथ ही पाकिस्तान पुलिस ने उन्हें ब्लैकलिस्ट भी कर दिया।

बता दें कि मृतक के पिता ने अमेरिकी राजदूत पर मुकदमा चलाने और उसके देश छोड़ कर जाने पर पाबंदी लगाने की मांग की थी। वहीं अमेरिकी दूतावास ने पाकिस्तानी मीडिया की उन रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया जिसमें यह कहा गया की इमैनुएल शराब पी कर गाड़ी चला रहे थे। अमेरिकी प्रशासन ने कहा की उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता क्योंकि वो एक राजनयिक हैं।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.