Top ADVT
होम | देश | VIDEO: काठमांडू एयरपोर्ट पर लैंड होने से पहले ही यात्री विमान हुआ क्रैश, 50 लोगों की मौत

VIDEO: काठमांडू एयरपोर्ट पर लैंड होने से पहले ही यात्री विमान हुआ क्रैश, 50 लोगों की मौत

 

नई दिल्ली: यूएस-बांग्ला एयरलाइन का एक विमान सोमवार को नेपाल के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (टीआईए) पर उतरने के बाद रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई. विमान में 67 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. काठमांडो पोस्ट ने टीआईए प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर के हवाले से बताया कि विमान उतरते समय रनवे पर लड़खड़ा गया और इसमें आग लग गई तथा यह हवाईअड्डे के पास एक फुटबॉल मैदान में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 



न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सेना के एक प्रवक्‍ता के हवाले से बताया कि दुर्घटना में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है. विमान ने ढाका से उड़ान भरी थी और स्थानीय समयानुसार अपराह्न दो बजकर 20 मिनट पर यह हवाईअड्डे पर उतरा. हादसे के बाद टीआईए से जाने वाली और यहां आने वाली सभी उड़ानों को रोक दिया गया है.


ठाकुर के अनुसार घटना उस समय हुई जब प्लेन लैंड करने की कोशिश कर रहा है. फिलहाल आर्मी और स्थानीय पुलिस प्लेन के हिस्से को काटकर अंदर फंसे लोगों को निकालने में जुटी हैं. बताया जा रहा है कि इस विमान ने बांग्‍लादेश के ढाका से उड़ान भरी थी. यह विमान यूएस-बंग्‍ला एयरलांस का है. 

गौरतलब है कि बीते कुछ वर्षों में नेपाल में इस तरह की कई दुर्घटनाएं सामने आई हैं. इससे पहले वर्ष 2016 में दो इंजन वाला एयरक्राफ्ट पहाड़ के हिस्से से टकरा गया था. इस घटना में 23 यात्रियों की मौत हो गई थी. दो दिन पहले ही नेपाल में लैंडिंग के दौरान एक छोटा प्लेन क्रैश हो गया था जिसमें दो पायलटों की मौत गई.  

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.