tata sky
जम्मू-कश्मीर: अरनिया सेक्टर में गोलाबारी जारी, पाकिस्तान ने दागे मोर्टार           सोनिया गांधी-मनमोहन सिंह ने पूर्व PM राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी           पूर्व PM राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज, राहुल ने ट्वीट कर किया याद           PM मोदी का रूस दौरा आज से, राष्ट्रपति पुतिन से करेंगे मुलाकात           अमेज़न इंडिया पर आज से उपलब्ध होगा वन प्लस, 17 मई को हुआ था लॉन्च           नीरव मोदी के खिलाफ जल्द जारी हो सकता है रेड कॉर्नर नोटिस          
होम | दुनिया | नए साल पर ट्रंप ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, रोकी 1628 करोड़ की आर्थिक मदद

नए साल पर ट्रंप ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, रोकी 1628 करोड़ की आर्थिक मदद

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने नए साल के पहले दिन पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है। उन्होंने पाकिस्तान को धोखेबाज साथी बताते हुए उसकी 1628 करोड़ रुपए यानी 255 मिलियन  डॉलर की आर्थिक मदद रोक दी है। ट्रम्प के इस बयान को एक सोची समझी रणनीति के रूप में लिया जा रहा है। 

 

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्‍बासी ने आनन-फानन में राष्‍ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की आपात बैठक बुलाई है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने पिछले साल एशिया-पैसिफिक और दक्षिण एशिया के लिए नई नीति की घोषणा की थी। इसमें पाकिस्‍तान को स्‍पष्‍ट शब्‍दों में आतंकियों के पनाहगाह को खत्‍म करने या फिर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी। अमेरिकी सरकार ने फंड रोक कर उस दिशा में महत्‍वपूर्ण कदम उठाया है।

व्‍हाइट हाउस ने पाकिस्‍तान को करोड़ों रुपये की आर्थिक मदद पर रोक की पुष्टि की है। अमेरिका ने स्‍पष्‍ट किया है कि आतंकवाद के खिलाफ इस्‍लामाबाद की ओर से की जाने वाली कार्रवाई पर ही यह निर्भर करेगा कि उसे भविष्‍य में आर्थिक मदद दी जाएगी या नहीं। नववर्ष के मौके पर राष्‍ट्रपति ट्रंप ने अपने पहले ट्वीट में आतंकी संगठनों के लिए पनाहगाह बने पाकिस्तान को लताड़ लगाई थी। उन्‍होंने लिखा था, ‘अमेरिका ने मूर्खतापूर्ण तरीके से 15 वर्षों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर की सहायता दे चुका है। बदले में झूठ और छल के अलावा कुछ भी नहीं मिला। अमेरिकी नेताओं को मूर्ख समझा गया। पाकिस्‍तान आतंकियों को पनाहगाह मुहैया कराता रहा और अमेरिका अफगानिस्तान में खाक छानता रहा। अब और नहीं।’ एक वरिष्‍ठ अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि राष्‍ट्रपति ट्रंप उम्‍मीद जताई है कि पाकिस्‍तान से आतंकी संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करेगा। इसके बाद ही मदद की जाएगी।

  


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.