tata sky
होम | देश | सोनिया गांधी की डिनर पॉलिटिक्स में 17 विपक्षी दलों को न्योता, ममता और अखिलेश नहीं होंगे शामिल

सोनिया गांधी की डिनर पॉलिटिक्स में 17 विपक्षी दलों को न्योता, ममता और अखिलेश नहीं होंगे शामिल

 

नई दिल्ली: यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज डिनर का आयोजन किया है, जिसमें 17 विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल हो सकते हैं। ये डिनर ऐसे समय आयोजित किया गया है जब विपक्षी एकता की बात की बात हो रही है और सत्ताधारी एनडीए के कुनबे में सब कुछ ठीक नहीं है। हाल ही में तेलगु देशम पार्टी के मंत्रियों ने केंद्र सरकार से इस्तीफ़ा दे दिया था। पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू केंद्र से आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रहे हैं। हालांकि सोनिया गांधी के डिनर में टीडीपी, बीजेडी और तेलंगाना राष्ट्र समिति को न्योता नहीं दिया गया है। डिनर में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन और बिहार से जीतन राम मांझी शामिल होंगे जो हाल ही में एनडीए छोड़ आरजेडी के साथ आए हैं जो कांग्रेस की सहयोगी है।

बता दें कि सोनिया के इस डिनर में ज्यादातर विपक्षी नेता शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि डिनर से पहले होने वाली बैठक में 17 दल के नेता शिरकत करेंगे। हालांकि कहा ये जा रहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव, भाजपा सुप्रीमो मायावती, टीएमसी सुप्रीमो व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के डिनर में शामिल होने पर संशय बना हुआ है। सूत्रों की मानें तो सोनिया के डिनर में तृणमूल कांग्रेस की तरफ से डेरेक ओ ब्रायन और सुदीप बनर्जी तो शामिल होंगे लेकिन खुद ममता बनर्जी इसमें शिरकत नहीं करेंगी।

तो वहीं आज होने वाले इस डिनर में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का आना तय है। उनके इस डिनर में शामिल होने से बिहार की राजनीति में नए कयास लगाए जा रहे हैं। उधर एनडीए छोड़कर अलग हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के भी इस डिनर में शामिल होने की खबर है।

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.